वाराणसी:पानी की किल्लत के बीच मोदी के रोड शो के लिए सड़कों पर बहाया गया लाखों लीटर पानी.!

बीते दिनों बनारस में हुए मोदी के मेगा रोड शो को लेकर बेहद ही सोचनीय ख़बर सामने आई है..जहाँ सड़को को धुलने के लिए लाखों लीटर पानी बर्बाद कर दिया गया था..पढ़े युगान्तर प्रवाह की रिपोर्ट में पूरी ख़बर।

वाराणसी:पानी की किल्लत के बीच मोदी के रोड शो के लिए सड़कों पर बहाया गया लाखों लीटर पानी.!
फोटो साभार गूगल

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के एक बड़े भू भाग में आज भी लोग पानी की एक एक बूंद के लिए संर्घष करते हुए देखे जा सकते हैं पर उसी उत्तर प्रदेश में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए सड़कों को चमकाने के नाम पर लाखों लीटर पानी यूँ ही सड़कों पर बहाकर बर्बाद कर दिया जाए तो हम और आप सोचने पर जरूर मजबूर होंगे कि ऐसा क्यों किया गया।

यह भी पढ़े: राजनाथ सिंह की रैली के बाद क्या साध्वी के लिए एकजुट हो पाएगा भाजपा का क्षत्रिय कुनबा.?

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामाकंन पत्र दाख़िल करने के पहले बनारस में एक मेगा रोड शो कर जनता से रूबरू हुए थे। इस रोड शो को भव्य बनाने के लिए पूरी भाजपा जी जान से जुटी हुई थी।और हुआ भी कुछ ऐसा ही मोदी के नामांकन दाख़िल करने के पहले हुए इस मेगा रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी और क़रीब 6 किलोमीटर के इस रोड शो के ज़रिए यूपी के पूर्वांचल क्षेत्र में अपनी ताक़त का एहसास कराया।

लेक़िन उसी रोड शो को लेकर अब विपक्षी पार्टियों ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार इस रोड शो के पहले बनारस की सड़कों को लाखों लीटर पानी से धुलवाया गया था जिससे रोड में किसी तरह की गंदगी न नज़र आए।वेबसाइट के अनुसार इन सड़को को धुलने के लिए नगर निगम के कुल 40 टैंकरों के साथ 400 मजदूरों को काम पर लगाया गया था।जिसमें कुल 1 लाख चालीस हजार लीटर पानी सड़कों पर बहा दिया गया।

Read More: Kanpur Ramesh Awasthi BJP: कानपुर में भाजपा का सहारा रमेश अवस्थी ! दो ब्राह्मण ने भरी चुनावी रणभेरी

आपको बता दें कि नगर निगम की रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी की कुल आबादी का 70 प्रतिशत लोग ही सप्लाई के पानी का प्रयोग कर पाते हैं शेष 30 प्रतिशत लोग आज भी पानी के लिए सुबह से नलों के सामने लाइन लगाते हैं या खुद के बोरवेल पर निर्भर हैं।

Read More: Akhilesh Yadav In Kanpur: कानपुर में जनसभा करने पहुंचे अखिलेश यादव ! कहा अब इनकी बेईमानी नहीं चलने वाली, जनता सिखाएगी सबक

बाँदा की रैली से पहले भी सड़कों पर बहाया गया पानी...

Read More: Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह

प्रधानमंत्री मोदी का जिस दिन शाम को बनारस में रोड शो हुआ उसी दिन दोपहर को बाँदा ज़िले में उनकी जनसभा थी।उसी जनसभा के पहले बाँदा की सड़कों को हजारों लीटर पानी बर्बाद कर धुला गया।आपको बता दे कि बाँदा उसी बुंदेलखंड का हिस्सा है जहाँ लोग एक-एक बूंद पानी के लिए संघर्षरत रहते हैं।और पानी की किल्लत पूरे बुंदेलखंड में काफ़ी समय से एक गंभीर समस्या रही है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री को घेरा...

प्रियंका ने ट्वीट के जरिए मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘जब पूरा बुंदलेखंड, वहाँ के लोग, बच्चे, फ़सलें और पशु-पक्षी भयंकर सूखे का आतंक झेल रहे हैं तो हमारे प्रधान प्रचारमंत्री के स्वागत में पीने का पानी टैंकरों से बाँदा की सड़कों पर उड़ेला जा रहा है। यह चौकीदार हैं या दिल्ली से पधारे कोई शहंशाह?’

ऐसे में अब यह सवाल खड़ा होता है कि जब एक एक बूंद पानी के लिए लोग संघर्षरत हैं तब मोदी के रोड शो और रैली के लिए बनारस व बाँदा की सड़कों पर लाखों लीटर पानी यूँ ही बर्बाद कर देना क्या उचित है..?

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सपा नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी रजा (Haji Raja)...
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर

Follow Us