राजनीति: 'संकल्प पत्र' के रूप में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी..अब संविधान के दायरे में बनेगा राम मंदिर.!

भाजपा ने अपना घोषणा पत्र संकल्प पत्र के रूप में जारी कर दिया है जिस राम मंदिर के नाम से सन्2014 में बीजेपी ने चुनाव लड़ा था उसको इस बार संविधान के दायरे में रहते हुए बनवाने की बात कही गई है..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

राजनीति: 'संकल्प पत्र' के रूप में बीजेपी का घोषणा पत्र जारी..अब संविधान के दायरे में बनेगा राम मंदिर.!

नई दिल्ली: बीजेपी ने 'संकल्प पत्र' के नाम से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ तक इसे साल 2022 तक जोड़ते हुए 75 संकल्प लिए हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात बीजेपी के इस घोषणापत्र में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य है।

बीजेपी के संकल्प पत्र की कुछ महत्वपूर्ण बातें...

भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कहा गया है कि राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है हम आतंकवाद से निपटने के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति बनाएंगे। साथ ही भारत में होने वाली अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए हम पूरी सख्ती करेंगे सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे इससे किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई संरचना पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

किसानों को लोन में मिलेगी राहत...

Read More: Akhilesh Yadav In Kanpur: कानपुर में जनसभा करने पहुंचे अखिलेश यादव ! कहा अब इनकी बेईमानी नहीं चलने वाली, जनता सिखाएगी सबक

बीजेपी के संकल्प पत्र में किसानों को बड़ी राहत देने की बात कही गई है में किसान क्रेडिट कार्ड के एक लाख रुपये तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। सन 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया गया है।

Read More: Gaurav Vallabh Resign: एक के बाद एक कांग्रेस को मिल रहे बड़े झटके ! विजेंद्र, संजय निरुपम अब गौरव वल्लभ ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, वल्लभ बीजेपी में हुए शामिल

राम मंदिर बनेगा संविधान के दायरे में...

Read More: Arvind Kejriwal Press Conference: तिहाड़ से बाहर आने के बाद सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर सीधा अटैक ! शिवराज-रमन और वसुंधरा के बाद अगला नम्बर...

जिस राम मंदिर के नाम से सन् 2014 में बीजेपी नें चुनाव लड़ा था उसको इस बार संविधान के दायरे में रहते हुए निर्माण कराने की पूरी कोशिश करने की बात कही गई है। साथ  ही  घोषणा पत्र में कहा गया है कि 25 लाख करोड़ रुपये ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च करने और राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने का वादा किया है।

सत्ता में आई बीजेपी तो आर्टिकल 370 और 35A हटेगा...

बीजेपी ने वादा किया है कि छोटे दुकानदारों को पेंशन देंगे इसके साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को भी पेंशन देंगे. घोषणापत्र में आर्टिकल 370 और और 35A हटाने का वादा किया गया है। घोषणापत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी, खर्च बचाने के लिए एक देश में एक चुनाव और पांच साल में नक्सलवाद खत्म करने का वादा किया गया है। बीजेपी ने राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की स्पीड तेज करने, 2024 तक देश भर में 200 हवाई अड्डे बनाने, इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीटें बढ़ाने का वादा किया है। बीजेपी ने जमीन के रिकॉर्ड्स का डिजिटिलाइजेशन करने का वादा किया है. बीजेपी ने कहा कि सभी घरों को बिजली, गैस और पीने का साफ पानी देंगे।

बीजेपी ने वादा किया है कि जीएसटी को और सरल किया जाएगा. हर आदमी को पांच किलोमीटर में बैंक की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही सभी बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। घोषणा पत्र में कहा गया है कि मुस्लिम महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करेंगे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us