×
विज्ञापन

वायरल:क्या 15 जून से देश में दोबारा लागू हो जाएगा सम्पूर्ण लॉकडाउन..जानें सच्चाई.!

विज्ञापन

'15 जून के बाद देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा।गृह मंत्रालय ने संकेत दिए हैं,कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए लिया गया है फ़ैसला'।इस दावे के साथ एक मैसेज सोशल मीडिया में जमकर वायरल है..क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई आइए जानते हैं,युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में..

डेस्क:सोशल मीडिया में कई तरह के मैसेज हर रोज वायरल होते रहते हैं।लेक़िन कई मैसेजों का सच से दूर दूर तक कोई नाता नहीं होता है।ऐसा ही एक मैसेज लॉकडाउन को लेकर इन दिनों तेज़ी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े-कोरोना:फतेहपुर में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल..पति पत्नी समेत डेढ़ दर्जन नए पाज़िटिव..!

वायरल मैसेज एक टीवी चैनल की खबर के स्क्रीन शॉट के शक्ल में है।जिसमें लिखा हुआ है कि-'15 जून के बाद फिर से हो सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन गृह मंत्रालय ने दिए संकेत,ट्रेन और हवाई सफ़र पर लगेगा ब्रेक कोरोना की बढ़ती रफ़्तार के बाद लिया गया है फ़ैसला'।

लेक़िन वायरल हो रहा यह मैसेज पूरी तरह से फेक(झूठ) है।क्योंकि देश में दोबारा सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सरकार का कोई विचार नहीं है।

ये भी पढ़े-पारले जी बिस्कुट ने लॉकडाउन में वो कर दिखाया जो अन्य बड़ी कम्पनियां नहीं कर पाईं..!

इस मामले में पीआईबी के PIB Fact Check के ट्वीटर हैंडल से वायरल हो रहे मैसेज का खंडन किया गया है।पीआईबी के द्वारा लिखा गया है कि-"दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।#PIBFactcheck- यह #Fake है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें"।

इससे साफ हो गया है कि देश में दोबारा सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू होने को लेकर फैलाया जा रहा मैसेज पूरी तरह से फ़र्जी है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।