×
विज्ञापन

Fatehpur UP News: फतेहपुर में इतने प्रधानों ने ली शपथ.असंगठित होने के चलते होंगे चुनाव।

विज्ञापन

फतेहपुर में शासन के निर्देशानुसार 25 और 26 मई को ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का वर्चुअल शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया गया जिसमें 387 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली जबकि कई प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य शपथ लेने नहीं पहुंच सके। पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर (Fatehpur UP News Gram Prdhan and Member Shapath Ceremony Latest News)

Fatehpur UP News: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद शासन द्वारा समस्त जिलाधिकारों को ग्राम प्रधान औऱ ग्राम पंचायत सदस्यों का दो दिवसीय शपथ ग्रहण करते हुए 27 मई को प्रथम बैठक करने के लिए आदेश दिए गए थे। फतेहपुर जनपद की बात करें तो तेरह विकास खंडों में इसके लिए नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। पहले दिन 25 मई को दोपहर 12 बजे से शुरू शपथ कार्यक्रम में ग्राम पंचायतों को संगठित करते 387 ग्राम प्रधानों ने वर्चुअली शपथ ली। (Fatehpur UP News Gram Prdhan and Member Shapath Ceremony Latest News)

विज्ञापन
विज्ञापन

आपको बतादें कि 834 ग्राम पंचायतों में से 441 ग्राम पंचायतों के लिए अधिसूचना निर्गत की गई थी जिनमें से 387 ग्राम पंचायतों ने संगठित होकर  प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों ने 25 मई को शपथ ली जबकि 54 ग्राम पंचायतें प्रधान और सदस्यों के साथ 26 तारीख को शपथ लेंगी।

फतेहपुर जनपद में कुल 834 ग्राम पंचायते हैं। 393 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा न होने के कारण वहां का शपथ कार्यक्रम नहीं हो सका है बताया जा रहा है उन ग्राम पंचायतों में सदस्यता का नामांकन का दाखिला ही लोगों ने नहीं किया जिसकी वज़ह से ग्राम पंचायत बोर्ड का कोरम पूरा नहीं हो सका। आपको बतादें इसके लिए चुनाव आयोग को सूचना भेजी जा चुकी है 393 ग्राम पंचायतों के सदस्यों का चुनाव होने के बाद ही यहां शपथ कार्यक्रम होगा।(Fatehpur UP News Gram Prdhan and Member Shapath Ceremony Latest News)

ये भी पढ़ें- Chandra Grahan 2021: चंद्रग्रहण का भारत पर कितना पड़ेगा प्रभाव.किन राशि के जातकों पर होगा असर।

ये भी पढ़ें- Fatehpur UP News: फतेहपुर में कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार है पीकू सेंटर।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।