oak public school

Fatehpur में जमीन हड़पने को लेकर हुई हत्या में ग्राम प्रधान एक दारोगा सिपाही सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

ज़मीन हड़पने को लेकर हुई हत्या के मामले में कोर्ट के आदेश पर सात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज हुई है.मामला मलवां थाना क्षेत्र का है.(Fatehpur Malwa Thana Murder News)

Fatehpur में जमीन हड़पने को लेकर हुई हत्या में ग्राम प्रधान एक दारोगा सिपाही सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज
पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में मौजूद पीड़ित परिवार

Fatehpur News:पुलिस थानों की चौखट पर जब सिक्कों की खनक के आगे न्याय दम तोड़ने लगता है तो पीड़ित के पास कोर्ट का सहारा बचता है.रसूखदारों औऱ ख़ाकी के गठजोड़ ने हमेशा से मजलूमों का खून पिया है.

ऐसा ही एक मामला ज़िले के मलवां थाना (Malwan Thana Fatehpur) क्षेत्र का है.जहाँ महीनों तक पुलिस थानों के चक्कर लगाने के बाद जब पीड़ितों की नहीं सुनी गई तो उन्होंने न्याय के सबसे बड़े मंदिर का घण्टा बजाया.जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर सात आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज हुई है.

हालांकि अभी भी पुलिस विवेचना में बड़े खेल की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.लेकिन अब पीड़ितों को धुंधली ही सही लेकिन न्याय की एक किरण नज़र आई है.

क्या है पूरा मामला..

Read More: Hardoi Crime In Hindi: प्रेमी के साथ मिलकर खेत में पति की कर दी हत्या ! फिर वहीं मनाई रंगरेलियां, घटनास्थल पर मिली चप्पल से हुआ हत्या का खुलासा

यह मामला मलवां थाना क्षेत्र (Malwan Thana) के जगदीशपुर (Jagdishpur) मजरे चखेड़ी (Chakhedi) गांव का है.यहाँ की रहने वाली विनीता देवी (34) का आरोप है कि उसके पति राकेश कुमार कोरी औऱ जेठ की ज़मीन को धर्मराज, विमल कुमार, वीरेंद्र कुमार निवासीगण जगदीशपुर मजरे चखेड़ी ने फतेहबहादुर निवासी वाहिदपुर, अभिलेष कुमार निवासी मदारीपुर खुर्द के साथ मिलकर रोड किनारे की बेशकीमती ज़मीन को फर्जी तरीके से बैनामा कराकर बीते 7 जनवरी 2022 को हड़प लिया. (Fatehpur News)

Read More: Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं

जब इसकी जानकारी राकेश (Rakesh Murder News) को हुई तो उसने इसका विरोध किया. 7 तारीख़ की शाम को ही उक्त लोगों ने राकेश को अपने घर पैसे देने के बहाने बुलाया फिर हत्या करके शव को रेलवे लाइन के किनारे छिपा दिया अगले दिन यानी 8 जनवरी को राकेश का शव मिला.

Read More: Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी

पुलिस की भूमिका पर सवाल.. (Fatehpur Police News)

पीड़िता विनीता का आरोप है पति की हत्या की रिपोर्ट लिखाने के लिए वह परिवारीजनों के साथ मलवां थाने गई लेकिन मलवा थाने में उनकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई.उल्टा तत्कालीन सौरा चौकी प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह ने आरोपियों से रिश्वत लेकर सुलह का दबाव बनाने लगे. बीते 14 अप्रैल को चौकी प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह (Sub Inspector Mahendra Pratap Singh) औऱ सिपाही संदीप ने फोन करके मृतक के बड़े भाइयों को जमकर जातिसूचक गालियां दी औऱ फ़र्जी मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी.

एस सी एसटी कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई है एफआईआर..

पुलिस द्वारा एफआईआर न दर्ज किए जाने के बाद पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लिया.एससी एसटी कोर्ट  विशेष न्यायाधीश फतेहपुर के आदेश पर धरमराज (ग्राम प्रधान) फतेहबहादुर सिंह, विमल कुमार, अभिलेष कुमार, वीरेंद्र कुमार, उपनिरीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह, कांस्टेबल संदीप के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420, 302 (हत्या), 201, 504 औऱ एससी एसटी अधिनियम के तहत मलवां थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चार दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो...
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

Follow Us