×
विज्ञापन

Fatehpur News Today: फ़तेहपुर में कोरोना का इलाज़ प्राइवेट अस्पतालों में होगा.इससे ज्यादा लिए पैसे तो जाएंगे जेल।

विज्ञापन

फतेहपुर में कोरोना(Corona Virus)से ग्रसित मरीजों के ईलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों को चयनित कर लिया गया है।इन अस्पतालों में ईलाज के लिए नियत शुल्क का निर्धारण किया गया है।इससे ज्यादा शुल्क लेने पर होगी दंडात्मक कार्रवाई।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट(Fatehpur Corona Hospital News Today)

Fatehpur Corona Hospital News Today: फतेहपुर में कोरोना(Corona Virus)के मरीजों को अब भटकना नहीं पड़ेगा।जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे(IAS Apurva Dubey)ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी(CMO Fatehpur)के माध्यम से जिले के चार प्राइवेट अस्पतालों को ऑक्सीजन सपोर्ट सहित बेडों को सूचीबद्ध किया है।

ये भी पढ़ें- UP Lockdown News: अब बंद हो चुका है उत्तर प्रदेश.बढ़ते कोरोना की वज़ह से सरकार ने लिया फैसला।

विज्ञापन
विज्ञापन

सीएमओ द्वारा जारी पत्र के अनुसार जिले के चार प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्ट सहित बेडों की संख्या निर्धारित की गई है। जिसमें श्याम नर्सिंग होम में 15 बेड, ब्रॉडवेल क्रिश्चियन हॉस्पिटल में 20 बेड,बी0वाई0एस0 चैरिटेबल हॉस्पिटल में 25 और राम सनेही मेमोरियल अस्पताल में 20 बेडों के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

निजी अस्पतालों के लिए निर्धारित हुई शुल्क..

जानकारी देते हुए बताया गया कि निजी अस्पतालों में चार हज़ार आठ सौ(4800)रुपये प्रतिदिन ही चार्ज किया जाएगा।कोविड के मरीजों से इससे अधिक चार्ज करने पर एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 (यथा संशोधित)एवं उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)लोक स्वास्थ्य एवं माहमारी(Covid19 Pendamic Act)अधिनियम के अनुसार दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।आपको बतादें कि इस शुल्क में कोविड टेस्ट RT PCR Test सम्मिलित नहीं किया गया है। निजी अस्पतालों को राज्य सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस(Covid 19 Guidelines)का पालन करना आवश्यक होगा।

रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए अब ना हो परेशान..

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे(IAS Apurva Dubey)ने युगान्तर प्रवाह से बातचीत करते हुए बताया कि निजी अस्पतालों में भर्ती कोरोना(Corona Virus)मरीज़ डॉक्टरों की गाइडलाइंस में रेडक्रॉस सोसायटी में रेमडेसिविर(Remdesivir injection)प्रति इंजेक्शन के अठारह सौ रुपये(1800)जमा करा कर प्राप्त कर सकते हैं। डीएम ने बताया कि रेमडेसिविर इंजेक्शन(Remdesivir injection)को खरीदने के लिए सरकार की तरफ़ से गाइडलाइंस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे के बाउजूद इसकी कोई कालाबाजारी करता है तो उसपर सख्त कार्रवाई होगी।(Fatehpur Corona Hospital News Today)


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।