oak public school

फर्रुखाबाद:एक घर की वजह से दो सालों से तगड़ी समस्या से जूझ रहे थे ग्रामीण..प्रशासन ने किया निपटारा..!

दो सालों से जल निकासी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों की समस्या का समाधान रविवार को हो गया..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

फर्रुखाबाद:एक घर की वजह से दो सालों से तगड़ी समस्या से जूझ रहे थे ग्रामीण..प्रशासन ने किया निपटारा..!
फर्रुखाबाद:जल निकासी के जेसीबी से खोदा गया नाला।

फर्रुखाबाद:जल भराव की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को दो बर्षो बाद जब रविवार को न्याय मिला तो उनके चेहरे पर ख़ुशी के भाव थे। उपजिलाधिकारी क़ायमगंज तथा सीओ की मौजूदगी में शमसाबाद क़ायमगंज तथा मेरापुर पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जेसीबी द्वारा 70 मीटर गहरी खुदाई कराकर ह्यूम पाइप के सहारे जल निकासी की व्यवस्था कराई गई।

ये भी पढ़ें-कोरोना:फतेहपुर में दो दर्जन नए पाज़िटिव..एक और मौत..!

जानकारी के अनुसार विकासखंड शमशाबाद क्षेत्र के ग्राम बैरमपुर के मजरा भटपुरा गांव की मुख्य रोड पर नाली के पानी का निकास न होने पर लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।क्योंकि गांव सेे बहने वाले पानी का  निकास बंद था।जल निकास की जगह एक भवन निर्माण के बाद ख़त्म हो गई थी।

बताया जा रहा है कि गांव के राजेंद्र सिंह जाटव की ज़मीन को गांव के ही रमेश चंद द्वारा खरीदा गया था जिस पर रमेश चंद द्वारा भवन निर्माण कराया गया।जिस जगह पर भवन निर्माण हुआ वहीं से जल निकासी के लिए नाली बनी हुई थी।

Read More: Gorakhpur Crime In Hindi: व्यापारी से दरोगा ने डकारे 50 लाख रुपये ! एसएसपी ने किया निलंबित, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें-यूपी पुलिस का ये सिपाही तो बड़ा अय्याश निकला.!

Read More: Deoria Acid Attack News: दिनदहाड़े दो लड़कियों पर हुए ऐसिड अटैक से सनसनी ! दोनों का उपचार जारी

भवन निर्माण के बाद से क़रीब 2 वर्ष हो गए जल निकासी की व्यवस्था ठप हो गई थी।ग्रामीण घरों तक जाने के लिए गंदे पानी में घुसकर जाने मजबूर थे।इस संबंध में  ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन नतीजा शून्य रहा।मामले से जुड़े लोगो के अनुसार  मामला 2 वर्षों तक चलता रहा।ग्रामीणों ने मामला  ग्राम प्रधान के माध्यम से अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य  के समक्ष रखा तो  जांच करने मौके पर 14  जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी व उपजिलाधिकारी कायमगंज पहुंचे।

Read More: Ghaziabad Crime In Hindi: व्यापार में हुए घाटे से परेशान युवक ने पत्नी और बेटे को उतारा मौत के घाट ! खुद भी किया सुसाइड करने का प्रयास

ये भी पढें-गुना:दलितों की पीठ शिवराज की पुलिस ने उधेड़ दी..रोते बिलखते बच्चों की तस्वीरों ने खड़े किए सिस्टम पर सवाल.!

मामले की जांच पड़ताल करते हुए पानी के निकास की व्यवस्था कराए जाने हेतु तहसील अधिकारियों को आदेश दिए।15 जुलाई को गांव में तहसीलदार क़ायमगंज के नेतृत्व में राजस्व टीम शमशाबाद  पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँची।लेकिन आरोपी परिवार की महिलाओं ने मौजूद अधिकारियों के सामने हंगामा करते हुए काम कर रहे मजदूरों को भगा दिया।

रविवार को उप जिलाधिकारी कायमगंज तथा सीओ कायमगंज कई पुलिस थानों के फोर्स के साथ मौक़े पर पहुँचे।जांच पड़ताल के बाद गली से नाले तक जेसीबी द्वारा  अंडर ग्राउंड 70 मीटर खुदाई कराकर पाइप के सहारे जल निकासी की रणनीति बनाई।मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स  देख आरोपियों के हौसले पस्त हो गए।जहां एक ओर जेसीबी के सहारे पानी की निकासी की ब्यबस्थाये की जाती रही  वहीं दूसरी ओर मोहल्ले के लोग  समस्या से छुटकारा मिलने पर मौजूद अधिकारियों को ढेर सारी दुआएं देते नजर आए।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित? Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) को लेकर कंडाउन की शुरू होने वाला...
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान
UP Board Result 2024 High School Topper: यूपी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा में ये रहे टॉपर ! फतेहपुर में इन्होंने मारी बाजी

Follow Us