×
विज्ञापन

वेब सीरीज Tandav की टीम के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुआ मुकदमा,जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

विज्ञापन

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज तांडव की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं, लखनऊ में तांडव की पूरी टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

लखनऊ:अमेजन प्राइम वीडियो (prime video) पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता चला जा रहा है।मेकर्स पर आरोप है कि उन्होंने वेब सीरीज के जरिए हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया है।यूपी सरकार (up government) ने भी अब तांडव (tandav) के खिलाफ नजरें टेढ़ी कर लीं हैं।

लखनऊ (lucknow) के हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव द्वारा थाने में वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक समेत कई लोगों के विरुद्ध गम्भीर धराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

विज्ञापन

सीएम योगी के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी (shalabh mani tripathi) ने एफआईआर की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा है कि-"जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!"

ये भी पढ़ें- मनोरंजन:अक्षय कुमार के बेटे का दिल इस खूबसूरत अभिनेत्री पर फ़िदा.!

एफआईआर में क्या है..

हजरतगंज थाने में जो एफआईआर दर्ज हुई है उसमें शिकायतकर्ता की तरफ़ से आरोप लगाए गए हैं कि इस वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को बोलते हुए दिखाया गया है जिसमें उनके द्वारा निम्नस्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है।जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है।जातिगत विद्वेष बढ़ाने की कोशिश की गई है।भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरियामय पद को धारण करने वाले व्यक्ति का चित्रण अत्यंत अशोभनीय ढंग से किया गया है।महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गईं हैं।

वेब सीरीज का इंटरनेट के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार हो रहा है जिसके चलते समाज में विद्वेष फैल रहा है।जो सर्वथा गलत है।

विज्ञापन

इनके खिलाफ़ दर्ज हुआ है मुकदमा..

इस मामले में अपर्णा पुरोहित हेड इंडिया ओरिजनल कंटेंट अमेज़न, अली अब्बास जफ़र डायरेक्टर तांडव वेब सीरीज़, हिमांशू कृष्ण मेहता प्रोड्यूसर, गौरव सोलंकी राइटर व अन्य। tandav


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।