oak public school

वेब सीरीज Tandav की टीम के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुआ मुकदमा,जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज तांडव की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं, लखनऊ में तांडव की पूरी टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

वेब सीरीज Tandav की टीम के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुआ मुकदमा,जल्द हो सकती है गिरफ्तारी
Tandav फ़ोटो-ट्वीटर

लखनऊ:अमेजन प्राइम वीडियो (prime video) पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता चला जा रहा है।मेकर्स पर आरोप है कि उन्होंने वेब सीरीज के जरिए हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया है।यूपी सरकार (up government) ने भी अब तांडव (tandav) के खिलाफ नजरें टेढ़ी कर लीं हैं।

लखनऊ (lucknow) के हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव द्वारा थाने में वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक समेत कई लोगों के विरुद्ध गम्भीर धराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सीएम योगी के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी (shalabh mani tripathi) ने एफआईआर की कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा है कि-"जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!"

एफआईआर में क्या है..

Read More: Jani Jani Pila De Pani Viral Video: जानी जानी पीला दे पानी गाने वाला कौन है बुजुर्ग ! सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

हजरतगंज थाने में जो एफआईआर दर्ज हुई है उसमें शिकायतकर्ता की तरफ़ से आरोप लगाए गए हैं कि इस वेब सीरीज में हिन्दू देवी देवताओं को बोलते हुए दिखाया गया है जिसमें उनके द्वारा निम्नस्तरीय भाषा का प्रयोग किया गया है।जो धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एवं आघात पहुंचाने वाला है।जातिगत विद्वेष बढ़ाने की कोशिश की गई है।भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरियामय पद को धारण करने वाले व्यक्ति का चित्रण अत्यंत अशोभनीय ढंग से किया गया है।महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गईं हैं।

Read More: Ramayan In Doordarshan: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के बाद बड़ी मांग पर जल्द लौट रहा लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण, दूरदर्शन ने दी जानकारी

वेब सीरीज का इंटरनेट के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार हो रहा है जिसके चलते समाज में विद्वेष फैल रहा है।जो सर्वथा गलत है।

Read More: Heeramandi Story In Hindi: संजय लीला भंसाली की "हीरामण्डी" के साथ अभिनेता फरदीन खान करेंगे कमबैक

इनके खिलाफ़ दर्ज हुआ है मुकदमा..

इस मामले में अपर्णा पुरोहित हेड इंडिया ओरिजनल कंटेंट अमेज़न, अली अब्बास जफ़र डायरेक्टर तांडव वेब सीरीज़, हिमांशू कृष्ण मेहता प्रोड्यूसर, गौरव सोलंकी राइटर व अन्य। tandav

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us