×
विज्ञापन

UP Panchayat Chunav 2021:महिला आरक्षित सीट होते ही आनन फानन में कर डाली शादी।

विज्ञापन

यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के प्रत्याशी हर हथकंडे अपना रहे हैं।ऐसा ही एक मामला बलिया जिले का है जहां एक सख्स ने पंचायत चुनाव के आरक्षण में महिला सीट होने पर बिना मुहूर्त के ही शादी कर डाली पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..Man married after panchayat seat reserved for women in ballia

बलिया(Ballia News):उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) होने वाले पंचायत चुनाव(UP Panchayat Chunav2021)को लेकर लोग नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।किसी भी कीमत पर वो मौक़ा गवाना  नहीं चाहते है। ऐसा ही एक मामला यूपी के बलिया(Ballia News)से सामने आया है जहां एक सख्स ने ग्राम पंचायत की सीट महिला आरक्षित होने पर बिना मुहूर्त देखे ही शादी कर डाली।

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav:जारी हुई अधिसूचना चुनाव की तिथियों का ऐलान..पढ़ें पूरा कार्यक्रम.!

विज्ञापन
विज्ञापन

दरअसल बलिया के ब्लॉक मुरलीछपरा की ग्राम पंचायत शिवपुर कर्णछपरा के रहने वाले जितेंद्र सिंह हाथी कई सालों से प्रधानी की तैयारी कर रहे थे। 2015 में हुए पंचायत चुनाव में वो उप विजेता थे। इसी के चलते हाथी लगातार चुनाव की तैयारी में   जुटे थे उन्हें उम्मीद थी इसबार भी उनकी सीट अनारक्षित रहेगी। लेकिन पंचायत चुनाव के नए आरक्षण ने उनके मनसूबे में पानी फेर दिया। जानकारी के अनुसार जितेंद्र अविवाहित थे और 80 साल की उनकी माँ है। जो बीमार रहती हैं। हाथी ने कभी भी जीवन साथी के लिए विचार नहीं किया था वो जीवन भर अविवाहित रहकर समाजसेवा करना चाहते थे लेकिन आरक्षण की मार ने उन्हें आनन फानन में ये फैसला लेने के लिए मजबूर कर दिया।(Man married after panchayat seat reserved for women in ballia)

जब समर्थकों ने दिया शादी का सुझाव।

ग्राम पांच की सीट महिला आरक्षित होने पर जितेंद्र सिंह हाथी के समर्थकों ने उन्हें शादी करने की सलाह दी। जब इसकी जानकारी उनके एक रिश्तेदार को हुई तो उन्होंने बिहार के छपरा जिले के नेवतरी(खलपुरा)के रहने वाले निधि सिंह से शादी तक कर दी और आनन फानन में वहीं की एक धर्मशाला में 26 मार्च को जितेंद्र और निधि की शादी बिना किसी मुहूर्त के रचा दी। पूरे बलिया में ये जितेंद्र और निधि की शादी चर्चा का विषय रही। अब हाथी अपनी पत्नी के साथ चुनाव मैदान में बिना किसी अड़चन के उतर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021: अब नहीं होंगें सम्पूर्ण समाधान दिवस और जनसुनवाई..जारी हुई गाइड लाइन।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।