oak public school

UP Weather News In Hindi : क्या यूपी में अभी फ़िर होगी बारिश जानें क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

यूपी में अक्टूबर महीने के पहले दस दिनों में जिस तरह की बारिश हुई उससे हर कोई परेशान हो गया,पूर्वी यूपी में बाढ़ की स्थिति बन गई है.अब सभी को चिंता है कि क्या फिर मौसम बिगड़ सकता है, तो आइए जानते हैं क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक.

UP Weather News In Hindi : क्या यूपी में अभी फ़िर होगी बारिश जानें क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक
सांकेतिक फ़ोटो

Up Weather News In Hindi : अब अक्टूबर महीने के अंत तक क्या यूपी में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ेगा, तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है,क्योंकि मौसम विभाग की तरफ़ दी गई जानकारी के अनुसार अब यूपी में मौसम साफ़ रहेगा.अक्टूबर के अंत तक ठंडी की दस्तक होगी.हालांकि अभी हल्की हल्की ठंड का एहसास होना शुरु हो गया है.

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार अक्टूबर में हुई बारिश साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण हो रही थी.अब आसमान साफ रहेगा.

मौसम में बदलाव की आशंका पर जेपी गुप्ता ने बताया कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में तापमान में आमूल चूल परिवर्तन हो सकते हैं.दिन के तापमान में एक दो डिग्री बढ़ सकता है तो वहीं रात के तापमान में कमी आने के आसार हैं. Up weather news in hindi

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.फिलहाल बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश के आसपास किसी तरह की वायुमंडलीय परिस्थितियां नहीं बन रहीं, ऐसे में अगले एक सप्ताह तक मौसम साफ रहेगा. Up mausam news 

Read More: Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर

वेस्‍ट यूपी में गुलाबी ठंड की दस्‍तक हो चुकी है.सुबह के समय हल्‍का कोहरा भी नजर आने लगा है.दीपावली से पहले मेरठ सहित पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश के मौसम में बदलाव नजर आने लगेगा 20 अक्टूबर के बाद तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी.आखिरी सप्ताह में ठंड की दस्तक शुरू हो जाएगी.

Read More: Fatehpur Local News: मौत बांट रहे हैं फतेहपुर के नर्सिंग होम ! धृतराष्ट्र बना स्वास्थ्य विभाग

उल्लेखनीय है कि अक्टूबर महीने के शुरुआती दस दिनों में यूपी के अधिकांश हिस्सो में जोरदार औऱ लगातार बारिश हुई, बताया जा रहा है कि अक्टूबर महीने में इस बार रिकार्ड बारिश हुई है, पिछले 30 साल पहले ऐसी बारिश हुई थी. इस बारिश से किसानों को बहुत नुकसान हुआ है.

Read More: Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! जाने इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! जाने इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
25 अप्रैल यानी आज विश्व मलेरिया दिवस (World Malaria Day) मनाया जाता है इसे मनाने का उद्देश्य यह है कि...
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?

Follow Us