×
विज्ञापन

UP Nagar Nigam Election 2022: क्या घोषित हो गई है नगर निकाय चुनावों की डेट वायरल हो रही पोस्ट का सच जान लें

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश में इसी साल के अंत तक नगर निकायों के चुनाव होने हैं.इस बीच सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस पोस्ट में चरणवार सभी जिलों का ब्यौरा भी दिया गया है. क्या इस वायरल पोस्ट का सच आइए जानते हैं. (UP Nagar Nigam Chunav Date 2022 Nagar nigam Election Up 2022)

Nagar Nigam Election 2022 In UP:उत्तर प्रदेश में अब नगर निकाय चुनावों के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों में होने वाले इस चुनाव को यूपी की राजनीति के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण माना जाता है. सभी प्रमुख दल इसकी तैयारियों में जुट गए हैं.

सोशल मीडिया में वायरल है पोस्ट फ़र्जी है..

इस बीच सोशल मीडिया में एक पोस्ट वायरल हो रही है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना (UP Nagar Nikay Chunav 2022 Notification) जारी हो गई है. तीन चरणों मे चुनाव होंगें. चुनाव की तारीखें भी बता दी गई हैं. पहला चरण 22 नवम्बर, दूसरा चरण 26  नवम्बर औऱ तीसरा चरण 29 नवम्बर को होगा. औऱ मतगणना की डेट 1 दिसम्बर को बताई गई है.

विज्ञापन
विज्ञापन

हमने इस पोस्ट का सच जानने के लिए  राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी से बात की. उन्होंने बताया कि पोस्ट पूरी तरह से फ़र्जी औऱ भ्रामक है. अभी तक चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी नही हुई है. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि चुनाव दिसम्बर तक होने की संभावना है.नवम्बर में अधिसूचना जारी की जा सकती है.फ़िलहाल नगर निकायों के परसीमन का काम चल रहा है, इसके बाद सीटों का आरक्षण तैयार किया जाएगा.इसके बाद ही अधिसूचना जारी की जाएगी. (UP Nagar Nigam Chunav 2022 Date)

ये भी पढ़ें- Unnao Constable Viral Video Update:आपत्तिजनक वायरल वीडियो में हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

ये भी पढ़ें- Fatehpur में जमीन हड़पने को लेकर हुई हत्या में ग्राम प्रधान एक दारोगा सिपाही सहित सात लोगों पर मुकदमा दर्ज


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।