×
विज्ञापन

UP board result 2020:उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कॉपियों के मूल्यांकन और रिजल्ट को लेकर कही ये बात..!

विज्ञापन

कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन से यूपी बोर्ड के 10 और 12 के छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन भी रुका हुआ है.. जिसके चलते रिजल्ट घोषित होने में भी देरी हो रही है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

प्रयागराज:यूपी बोर्ड का रिजल्ट कब घोषित होगा।इसका इंतज़ार लाखों विद्यार्थी कर रहे हैं।लॉकडाउन के चलते कॉपियों के मूल्यांकन का भी काम रुका हुआ है।up board result 2020

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि तीन मई को लॉकडाउन समाप्त हो रहा है।इसके अगले दिन यानी 4 मई से कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-BREAKING:एक औऱ दुःखद ख़बर..बॉलीवुड के इस महान एक्टर का हुआ निधन..!

बताया जा रहा है कि मूल्यांकन कार्य को दो हफ़्तों के अंदर समाप्त कर लिया जाएगा।जिसके बाद बोर्ड रिजल्ट घोषित करेगा।रिजल्ट मई के अंत तक या जून के पहले सप्ताह में घोषित हो सकता है।

आपको बता दे कि इसके पहले भी ऐसी खबरें आई थीं कि कॉपियां जांचने का काम 25 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।मगर अब प्रदेश के शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने साफ किया है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 4 मई से ये काम शुरू कर देगी, जिसे दो हफ्ते में पूरा कर लिया जाएगा।हालांकि रिजल्ट कब घोषित होगा इसके बारे में ऑफिसियल ऐलान नहीं किया गया है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।