×
विज्ञापन

Mohan Bhagwat In UP : 5 दिवसीय यूपी दौरे पर होंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, Loksabha Chunav 2024 को लेकर बन सकती है रणनीति

विज्ञापन

Mohan Bhagwat In UP: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 1 से 5 जुलाई तक यूपी दौरे पर होंगे.दरअसल राजनीतिक पंडितों की माने तो मिशन 2024 चुनाव को लेकर उनका यह दौरा बहुत ही अहम भूमिका निभा सकता है. माना जा रहा है कि यूपी में कई जगहों पर संघ की बैठकों पर वे शामिल हो सकते हैं और बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

हाइलाइट्स

5 दिवसीय यूपी प्रवास पर होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत

पूर्वी यूपी में संघ की बैठक में होंगे शामिल,बीजेपी नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात
मिशन 2024 पर रहेगी नजर, चुनाव की तैयारी का जान सकते हैं हाल

RSS chief to be in UP for 5 day tour : संघ प्रमुख आरएसएस मोहन भागवत अब यूपी पहुंचकर लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर संघ की बैठक कर रणनीति बना सकते हैं.वे पूर्वी यूपी संघ की बैठक में भी शामिल होंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्वी यूपी को लेकर बड़ी रणनीति बन सकती है.आगे संघ के स्वयंसेवको से भी वार्ता करेंगे और उनका मार्गदर्शन भी करेंगे.

विज्ञापन
विज्ञापन

5 दिवसीय यूपी प्रवास पर संघ प्रमुख

जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत यूपी दौरे पर 1 जुलाई से 5 जुलाई तक होंगे. जिसको लेकर तैयारियां भी संघ के लोगों ने शुरू कर दी हैं. 5 दिवसीय प्रवास के दौरान वे अयोध्या भी जा सकते हैं. पूर्वी यूपी में स्वयंसेवको के साथ बैठक कर रणनीति बना सकते हैं. यह भी माना जा रहा है कि वे बीजेपी के बड़े नेताओ से भी मुलाकात कर आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर सकते हैं.

संघ के विस्तार के लिए सक्रियता की आवश्यकता

संघ की पूर्वी यूपी अवध,काशी,कानपुर,बुंदेलखंड,गोरखपुर में बैठक लखनऊ में शुरू हो गई है.बैठक में संघ के पूर्वी यूपी के पदाधिकारी शामिल हुए हैं. संघ की शाखा विस्तार का लक्ष्य रखा गया है.जहां विस्तार न हो सके वहां विस्तारक जरूर पहुंचे जिसको लेकर रणनीति तय हुई .संघ के विस्तार के लिए सक्रियता की आवश्यकता है.

विज्ञापन
विज्ञापन

बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर चुनाव को लेकर हो सकता है मंथन

अब जब संघ प्रमुख का आगमन है तो बीजेपी के नेताओं का भी जमावड़ा रहेगा.संघ के विचार और विस्तार के लिए तो बैठक होनी ही है. उम्मीद जताई जा रही कि 2024 के चुनाव को लेकर भी बीजेपी नेताओं से चर्चा की जा सकती है. 5 दिन का संघ प्रमुख का यूपी प्रवास 2024 चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है. 

 

ये भी पढ़ें- Income Tax Raid : लक्ज़री कार की सीट को फाड़ा निकला 12 किलोग्राम सोना,कानपुर में इनकम टैक्स की रेड जारी

ये भी पढ़ें- Honey Trap In UP: अंडरकवर IAS बन महिला ने PCS को फंसाया जाल में, फिर हुआ ये

ये भी पढ़ें- UP Brahmin Reservation: ग़रीब ब्राह्मणों के हित के बारे में सोचे सरकार, फ्री राशन के साथ दें गुजारा भत्ता व अन्य सुविधाएं


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।