×
विज्ञापन

Petrol Diesel Rate In UP:यूपी में कितने कम हो गए डीज़ल पेट्रोल के रेट

विज्ञापन

केंद्र सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद पूरे देश में डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी हो गई है.डीजल क़रीब 7 रुपए औऱ पेट्रोल 9.50 रुपए प्रति लीटर कम हो गया है. उत्तर प्रदेश में अब डीजल पेट्रोल के नए रेट क्या हो गए हैं.आइए जानते हैं. Petrol Desiel Today Price

Petrol Diesel Rate:केंद्र सरकार ने महंगाई से लोगों को थोड़ी सी राहत दी है. पेट्रोल औऱ डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी है. जिसके चलते पूरे देश में पेट्रोल की कीमतों में क़रीब 9.50 रुपए प्रति लीटर औऱ डीजल में 7 रुपए प्रति लीटर की कमी हो गई है.

सरकार ने पेट्रोल में 8 रुपये और डीजल में 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की है. इसके बाद देशभर में पेट्रोल की कीमत 9 रुपये 50 पैसे और डीजल की कीमतों में 7 रुपये की कमी आई है. इसके अलावा सरकार ने उज्जवला गैस सिलेंडर पर भी 200 रुपये की सब्सिडी देने का एलान किया है.

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, खासकर महिलाओं की मदद की है. उज्ज्वला योजना के लिए सब्सिडी देने के फैसले से लाभार्थियों के बजट में काफी आसानी होगी. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के लिए आम जनता प्राथमिकता में है. उत्पाद शुल्क में कटौती के आज के फैसले से विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक असर होगा.साथ ही हमारे नागरिकों को राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Urfi का गर्मी वाला हॉट लुक देखें Latest Photos

ये भी पढ़ें- Fatehpur News:फतेहपुर में दबंगो के कब्ज़े से 20 साल बाद प्रशासन ने खाली कराई 25 बीघे ज़मीन


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।