×
विज्ञापन

NEET JEE Exam 2020:गुरुवार से छात्रों का धरना..चौतरफ़ा घिरी सरकार..!

विज्ञापन

नीट और जेई की परीक्षा स्थगित कराने को लेकर छात्रों ने गुरुवार से देशव्यापी धरना देने का ऐलान किया है..वहीं दूसरी ओर सरकार परीक्षा कराने की ज़िद में अड़ी हुई है..पढ़ें पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर..

डेस्क:कोरोना वायरस को देखते हुए नीट (NEET) और जेई (JEE) की परीक्षा स्थगित कराने को लेकर छात्र लगातार सरकार से माँग कर रहें हैं।लेक़िन केंद्र की मोदी सरकार परीक्षा कराने की ज़िद पर अड़ गई है।

ये भी पढ़ें-26 August 2020 rashifal:इस राशि के लोग गुस्से और जल्दबाज़ी में न लें कोई निर्णय..जानें सभी राशियों का हाल..!

इस मामले में कांग्रेस, सपा सहित सभी विपक्षी दलों ने भी छात्रों के हितों का ध्यान रखते हुए फ़िलहाल परीक्षा पर रोक लगाने की मांग की है।लेक़िन सरकार से मौजूदा रुख से साफ़ है कि वह हर हाल में परीक्षा कराना चाह रही है। NEET JEE Exam postpone

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) टलवाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आपस में बातचीत कर सरकार के विरुद्ध रणनीति तय की है।

ये भी पढ़ें-कोरोना:फतेहपुर में बत्तीस नए पाज़िटिव केस..अब तक 19 की मौत..!

एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) भी कोरोना महामारी के बीच परीक्षा कराए जाने के खिलाफ है। पार्टी के नेता चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर परीक्षा टलवाने की मांग की थी। दिल्ली सरकार ने भी सरकार से इस परीक्षा को महामारी के दौरान नहीं करवाने का आग्रह किया है। NEET letest updates

देशभर के छात्र परीक्षा का विरोध कर रहें हैं और यह भी ख़बर आ रही है कि छात्र गुरुवार से देशव्यापी धरने पर बैठेंगे।बता दें JEE की परीक्षा 1 से 6 सितंबर के बीच होगी और NEET की परीक्षा 13 सितंबर को कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें-पत्रकार हत्याकांड:तेज़ हुई सियासत..निशाने पर योगी सरकार..अब तक क्या कुछ हुआ जानें..!

इस बीच, JEE और NEET परीक्षाओं के लिए कल देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यवार परीक्षा केंद्रो की लिस्ट भी जारी कर दी है। शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट में JEE परीक्षा केंद्र को 570 से बढ़ाकर 660 कर दिया गया है जबकि NEET परीक्षा केंद्र को 2846 से बढ़ाकर 3843 कर दिया गया है। JEE NEET letest updates


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।