oak public school

पुराने नोट कैसे बेचें - आपके पास भी है यदि पांच रुपए की यह नोट घर बैठे बन सकतें हैं लखपति

इंटरनेट के दौर में घर बैठे लोग कई तरह से कमाई कर रहें हैं,आज हम आपको बताने जा रहे हैं पुराने नोटों को बेचकर आप कैसे लाखों कमा सकते हैं.

पुराने नोट कैसे बेचें - आपके पास भी है यदि पांच रुपए की यह नोट घर बैठे बन सकतें हैं लखपति
पुराने नोट कैसे बेचें

पुराने नोट कैसे बेचें- आज के दौर में ऑनलाइन माध्यम से पैसे कमाने के कई प्रकार हैं. इनमें से ही एक प्रकार है अपनी पुरानी नोटों को घर बैठे ही बेचना, सुनकर थोड़ा चौंक रहे हैं न आप, लेकिन ये सच है, इंटरनेट पर कई ऐसी ऑथराइज्ड वेबसाइट मौजूद हैं जिनपर आप पुरानी नोट बेच सकतें हैं, जो आम तौर पर अब चलन में नहीं दिखती है, ऐसी नोटों के खरीददार मौजूद हैं.

5 की नोट बना सकती है लखपति..

आपने पांच रुपए की नोट देखी होगी, अभी भी कभी कभार आपको पांच की नोट देखने को मिल जाती होगी, लेकिन क्या आपको पता एक पांच की नोट आपको लखपति बना सकती है. परेशान न हो आज हम आपको बताते हैं पूरी बात विस्तार से.

कौन सी नोट आपको बना सकती है लखपति..

Read More: Upi Atm Cash Withdrawal News: अब कैश निकालने के लिए नही पड़ेगी डेबिट-एटीएम कार्ड की आवश्यकता ! केवल मोबाइल से करना होगा ये काम

दरअसल पांच की जिस नोट की हम बात करें हैं उसमें पीछे की तरफ़ ट्रैक्टर बना होना चाहिए. इस नोट के बदले आपको 1 लाख से लेकर 8 तक रुपये मिल सकते हैं. औऱ यदि ट्रैक्टर के साथ साथ यदि नोट के सीरियल नम्बर पर लास्ट में 786 लिखा है तो फिर आपको 10 लाख रुपए तक मिल सकते हैं.

Read More: LPG Composite Cylinder Kya Hai: अब ग्राहकों की गैस नहीं होगी चोरी ! जानिए क्या है IOC का नया स्मार्ट सिलेंडर, कैसे मिलेगा कनेक्शन

कैसे बेचें..

Read More: Rules Change From 1 April 2024: एक अप्रैल से क्या-क्या होने जा रहे बदलाव ! FASTAG से लेकर CREDIT CARD, EPFO जानें बहुत कुछ

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है.इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले लाखों पा सकते हैं.इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com, OLX पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं.

क्या करना होगा..

इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं.इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा.इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं.वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे खुद संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से इसका रेट तय कर सकते हैं.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) और फतेहपुर (Fatehpur) की सीमा में बने यमुना (Yamuna) नदी के पुल से...
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन
Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध

Follow Us