oak public school

Fatehpur Lower PCS Result 2022 : यमुना किनारे की बेटी बनी अधिकारी घर से की तैयारी मोबाइल बना सहारा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बहुप्रतीक्षित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) भर्ती परीक्षा - 2019 का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार रात जारी कर दिया है. इसमें फतेहपुर के किशनपुर कस्बे की श्वेता त्रिपाठी ने सफलता हासिल की है.उनका चयन सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर हुआ है.

Fatehpur Lower PCS Result 2022 : यमुना किनारे की बेटी बनी अधिकारी घर से की तैयारी मोबाइल बना सहारा
अपने मां पिता, भाई बहनों के साथ श्वेता

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( UPSSSC ) ने शुक्रवार रात बहुप्रतीक्षित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) भर्ती परीक्षा-2019 का फ़ाइनल रिजल्ट शुक्रवार रात जारी कर दिया.सामान्य बोलचाल की भाषा में इस परीक्षा को लोअर पीसीएस भी कहा जाता है. फतेहपुर के एक छोटे से कस्बे की रहने वाली बिटिया ने इस परीक्षा को पास कर सफलता का मुक़ाम हासिल किया है.उनका चयन सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर हुआ है.

फतेहपुर में यमुना किनारे बसे किशनपुर कस्बे की रहने वाली श्वेता त्रिपाठी का चयन की ख़बर जैसे ही परिजनों को मिली तो ख़ुशी से झूम उठे.डॉक्टर दम्पति लक्ष्मीकांत त्रिपाठी और माया त्रिपाठी की बेटी श्वेता बचपन से ही पढ़ाई में तेज़ थीं, उन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा सर्वोदय इंटर कॉलेज से 94% अंकों के साथ और इंटरमीडिएट की परीक्षा फतेहपुर के एसवीएम इंटर कॉलेज से 92% अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी. इसके बाद स्नातक की परीक्षा 68% अंकों के साथ कानपुर यूनिवर्सिटी से उत्तीर्ण की.

घर पर रहकर की परीक्षा की तैयारी..

श्वेता बताती हैं कि एकेडमिक पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने अधिकारी बनने का सपना देखा था. इंटर के बाद इस दिशा में तैयारी शुरु कर दी थी. घर से मम्मी पापा औऱ भाइयों का सपोर्ट मिला.लेकिन आज के इंटरनेट दौर में जब सब कुछ मोबाइल में ही सुलभ हो तो घर में ही रहकर तैयारी करने का मन बनाया.यूट्यूब पर ऑनलाइन क्लासेज जॉइन की.उन्ही से नोट्स बनाए औऱ परीक्षा की तैयारी की. 

Read More: Upsc Vishal Dubey Success Story: हवलदार पिता का सपना पूरा कर बेटा बनेगा आईपीएस अफसर

श्वेता ने कहा कि मेरा चयन अभी सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर हुआ है, लेकिन तैयारी बन्द नहीं होगी. नौकरी के साथ साथ पढ़ाई जारी रखने का इरादा है. जिससे आगे चलकर अपने माँ बाप औऱ कस्बे का नाम औऱ रोशन कर सकूं.

Read More: Hardoi Crime In Hindi: प्रेमी के साथ मिलकर खेत में पति की कर दी हत्या ! फिर वहीं मनाई रंगरेलियां, घटनास्थल पर मिली चप्पल से हुआ हत्या का खुलासा

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान
देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआइसी (Lic) भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों के लिए एक बेहद खास पॉलिसी...
Fatehpur Success Story: फतेहपुर की शिक्षामित्र का बेटा आशीष बाजपेयी IIT के लिए चयनित ! गणित में मिले 99 वें नंबर
Recruitment In Uidai : यूआईडीएआई ने निकाली इन पदों पर भर्तियां ! आवेदन की प्रक्रिया होगी ऑफ़लाइन
Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत

Follow Us