×
विज्ञापन

CTET Exam 2020:क्या बदल जाएगी परीक्षा की तिथि..!

विज्ञापन

सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली सीटीईटी परीक्षा 5 जुलाई को प्रस्तावित है।लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए क्या 5 जुलाई को परीक्षा का आयोजन सम्भव हो पाएगा..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

डेस्क:सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा(CTET) का आयोजन 5 जुलाई को होना है।फिलहाल परीक्षा की डेट में किसी भी तरह के बदलाव की घोषणा नहीं हुई है।

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:इसी महीने पड़ने जा रहा है सूर्य ग्रहण..जानें सूतक काल सहित कुछ अहम जानकारियां..!

लेकिन कोरोना वायरस के तेज़ी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है।जानकार बताते हैं कि कोरोना वायरस के मामलों में जिस तरह से तेज़ी आई है उसको देखते हुए इसकी प्रबल संभावना है कि परीक्षा का आयोजन तय तिथि पर शायद न हो पाए।लेकिन जब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हो जाती है तब तक कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है।

ये भी पढ़े-UP:उमस भरी गर्मी से बेहाल हुए लोग..कब शुरू होगी मानसूनी बारिश..जानें.!

हालांकि यदि परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पाँच जुलाई को ही होती है तो परीक्षा केंद्रों में कोरोना वायरस से बचाव के नियमों का पालन करना होगा।

जैसे परीक्षार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना करना होगा,प्रत्येक परीक्षार्थी के बीच में पांच फीट की दूरी आवश्यक है,मास्क पहनना अनिवार्य है,सेनेटाइज करना,दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना पडेगा आदि।

पाँच जुलाई को प्रस्तावित सीटेट परीक्षा देश के 112 परीक्षा केंद्रों में आयोजित होगी।एडमिट कार्ड जून के आख़री सप्ताह तक जारी हो सकते हैं।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।