×
विज्ञापन

World Cup हार के बाद BCCI का पहला बड़ा एक्शन ये सभी किए गए बर्खास्त

विज्ञापन

टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की सेमीफाइनल में हुई शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने पहला बड़ा एक्शन लेते हुए चीफ़ सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है.पढ़ें पूरी ख़बर. BCCI Action Chief Selection Committee

BCCI Latest News : आईसीसी इवेंट में लगातार फ्लॉप हो रही भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. हाल ही में समाप्त हुई टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हांथों बुरी तरह हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. जिसके बाद से टीम चयन को लेकर भी कई सवाल हैं. बीसीसीआई ने इस हार के बाद कड़ा कदम उठाया है.चीफ़ सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया है.

विज्ञापन
विज्ञापन

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को हुई बोर्ड की बैठक में सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त कर दिया गया.इस कमेटी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा मुख्य चयनकर्ता थे, उनके साथ हरविंदर सिंह, सुनील जोशी औऱ देवाशीष मोहंती चयन समिति के सदस्य थे. सभी हो हटा दिया गया है. बताया जा रहा है कि बोर्ड की तरफ़ से नए आवदेन मांगें गए हैं,जिसकी अंतिम डेट 28 नवम्बर है.

टी ट्वेंटी, वनडे औऱ टेस्ट के लिए अलग अलग टीम..

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अब तीनों फॉर्मेट में अलग अलग टीमें बनाने पर जोर दिया जा रहा है. कोचिंग स्टाफ़ औऱ कप्तान भी अलग अलग बनाए जा सकते हैं.टी ट्वेंटी से कई सीनियर खिलाड़ियों की हमेशा के लिए छुट्टी हो सकती है. 2023 में भारत में ही वनडे विश्वकप का आयोजन होना है.ऐसे में बीसीसीआई नए सिरे से तैयारियों में जुट गया है.

धोनी की वापसी..

भारत के सबसे सफ़लतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई टीम के साथ जोड़कर बड़ी जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है.कहा जा रहा है कि धोनी टी ट्वेंटी औऱ वनडे टीम के साथ बतौर मैनेजर या कोच जुड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- BJP Vikram Singh : पूर्व विधायक विक्रम सिंह को क्यों हुई 2 साल की सज़ा.क्या जेल जाएंगें

ये भी पढ़ें- Earthquake In UP : उत्तर प्रदेश में लगे भूकंप में झटके, क्या आप जान पाए


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।