×
विज्ञापन

दुल्हन की तरह सज रही राम की नगरी..भूमिपूजन के दिन भक्तों को मिलेगा विशेष प्रसाद..!

विज्ञापन

अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर के लिए पाँच अगस्त को भूमि पूजन होगा..भूमि पूजन पीएम नरेंद्र मोदी के हांथो होगा.इसके लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

अयोध्या:करोड़ो हिंदुओ को जिस शुभ घड़ी का इंतजार था वह घड़ी अब धीरे धीरे नजदीक आ रही है।लोगों में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर गज़ब का उत्साह है।अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं।पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।राममय हो चुकी राम की नगरी में पांच अगस्त को लेकर लोगों के बीच जो उत्साह है वह देखते ही बन रहा है।आपको बता दें कि राममंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हांथो सम्पन्न होगा।इसको लेकर अयोध्या सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हाई अलर्ट किया गया है।

अयोध्या धाम के मणिराम दास छावनी में भूमि पूजन के लिए 1 लाख 11 हजार लड्डू बनने का काम शुरू हाे गया है। इन्हें स्टील के डिब्बे में पैक किया जा रहा है।यह प्रसाद देवराहा बाबा स्थल से जुड़े अनुयाई बनवा रहे हैं।

इन लड्डूओं को भूमि पूजन के दिन अयोध्या धाम व कई तीर्थ क्षेत्रों में वितरित किया जाएगा।भूमि पूजन के दिन 111 थाल में सजे लड्डू को रामलला के दरबार में भेजा जाएगा।

प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी दोपहर तीन बजे अयोध्या कलेक्ट्रेट सभागार में करेंगे बैठक। बताया जा रहा है कि 5 अगस्त के भूमि पूजन कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस रखा जा रहा है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।