oak public school

Hanuman Jayanti: नासे रोग हरे सब पीरा जपत निरंतर हनुमत वीरा.कोरोनो से बचाव के लिए जपे यह मंत्र।

कोरोना(Corona Virus)ने पूरे भारत में हाहाकार मचा दिया है.ऐसे में लोग अपने ईष्ट से अब प्रार्थना करें।आज हनुमान जयंती है.इसदिन इस मंत्र का जप करने से आपके सभी रोग दूर हो सकते है।(Hanuman Jayanti 2021)

Hanuman Jayanti: नासे रोग हरे सब पीरा जपत निरंतर हनुमत वीरा.कोरोनो से बचाव के लिए जपे यह मंत्र।
फोटो साभार गूगल:हनुमानजी

Hanuman Jayanti 2021: हनुमान जयंती चैत्र मास के शुक्ल  पक्ष की पूर्णिमा को मनाई जाती है।इस बार यह तिथि 27 अप्रैल के दिन पड़ रही है। इस दिन को भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है।और पूर्णिमा तिथि होने से इसका महत्व और भी बढ़ जाता है।इसदिन विधि विधान से पूजा अर्चना करने से लोगों के बड़े से बड़े कष्ट दूर हो जाते हैं।

महामारी को दूर करने के लिए हनुमान ही केवल सहारा..

ऐसी मान्यताएं हैं कि जब कभी भी इस धरातल पर लोगों के ऊपर कोई संकट आता है तो उन्होंने संकटमोचन को याद किया है।कोरोना काल में जब पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है तो इस लोग भगवान से अनुनय विनय और प्रार्थना कर रहें हैं कि "हे ईश्वर आप हमें इस त्रासदी से उबारो अब आपका ही सहारा है।"जब मनुष्य को संकट काल में सभी रास्ते बंद हो जाते हैं तो वह केवल उस परमपिता परमेश्वर को ही याद करता है।संकट के इस काल में नास्तिक भी आस्तिक बन भगवान से याचना करता है।

हनुमान चालीसा की यह चौपाई दूर करेगी सारे संकट..

Read More: Basant Panchami 2024: जानिए देश के इन राज्यों में कैसे मनायी जाती है बसंत पंचमी ! हर जगह का अलग ही महत्व

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए लोग हनुमान जयंती पर रामचरित मानस का पाठ करते हैं।जो काफी शुभ माना जाता है।कहा जाता है कि जब कोई रोग मनुष्य को अत्यधिक पीड़ा दे रहा हो और उस रोग से जनमानस पर संकट आ गया हो तो हनुमान चालीसा की यह चौपाई का जब करना चाहिए।

Read More: Navratri Maa Kali Aarti Lyrics: काली माता की आरती अम्बे तू है जगदम्बे काली Ambe Tu Hai Jagdambe Kali Arati In Hindi

नासे रोग हरे सब पीरा,जपत निरंतर हनुमत वीरा( Nase Rog Hare Sab Pira Japat Nirantar Hanumat Vira) का जप करने से बड़े से बड़ा रोग नष्ट हो जाता है। वैसे हनुमान चालीसा की एक एक चौपाई मंत्र के सामान है। इसके साथ ही एक चौपाई और जिसका निरंतर जप किया जा सकता है।

Read More: Holi Me Rang Kyu Khelte Hai: जानिए क्यों मनायी जाती है होली ! क्यों खेला जाता है होली पर रंग, क्या है इसके पीछे का पौराणिक महत्व?

संकट कटै मिटै सब पीरा,जो सुमिरै हनुमत बलबीरा( Sankat Katai Mitai Sab Pira Jo Surirai Hanumat BalBira)

अर्थात जो व्यक्ति सच्चे भाव से करुणा से मुझे याद करेगा उसके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। ज्योतिषाचार्यो का मानना है कि कोरोना के इस संकट काल में हनुमानजी की आराधना करने से इस रोग से मुक्ति मिल सकती है और जनमानस को इस मारामारी से छुटकारा मिल सकता है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप Fatehpur News: फतेहपुर में शादी से पहले दुल्हन ने किया इनकार ! दोनों पक्षों में मचा हड़कंप
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चंद घंटे पहले दुल्हन ने शादी करने से मना कर...
Realme Narzo 70 5G: रियलमी ने लांच किए दो और 5G स्मार्ट फोन ! कीमत और फीचर्स सुनकर उड़ जाएंगे होश
World Malariya Day 2024: जानिए क्यों मनाते हैं विश्व मलेरिया दिवस ! क्या हैं इस जानलेवा बीमारी के लक्षण और बचाव
Banda Crime In Hindi: फतेहपुर बांदा सीमा पर बने पुल से महिला समेत दो बच्चे यमुना में कूदे ! तीनों की दर्दनाक मौत
Fatehpur UP News: फतेहपुर में जयमाल के समय पहुंचे प्रेमी ने काटा हंगामा ! भरी महफ़िल में घंटो चला बवाल
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पूर्व सपा विधायक का बेटा BJP में शामिल ! वजह ये बताई जा रही है
Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन

Follow Us