ट्रम्प का भारत दौरा:व्हाइट हाउस से निकले ट्रम्प..इन जगहों पर हैं कार्यक्रम..जानें दौरे का पूरा शेड्यूल.!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा के लिए रविवार शाम व्हाइट हाउस से निकल चुके हैं..क्या है ट्रम्प के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम जानें..युगान्तर प्रवाह पर।

ट्रम्प का भारत दौरा:व्हाइट हाउस से निकले ट्रम्प..इन जगहों पर हैं कार्यक्रम..जानें दौरे का पूरा शेड्यूल.!
ट्रम्प का भारत दौरा-फ़ाइल फ़ोटो साभार गूगल

डेस्क:डोनाल्ड ट्रम्प का यह भारत दौरा बेहद खास माना जा रहा है।ट्रम्प दौरे को लेकर भारत सरकार पिछले कई महीनों से तैयारियों में जुटी हुई है।ट्रम्प भारत की दो दिवसीय यात्रा के दौरान देश के तीन प्रमुख शहरों में जाएंगे।जहां उनके स्वागत के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

ये भी पढ़े-मोदी ट्रंप के रोड शो में सीएम को भी घुसने की इजाज़त नहीं..अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने रोका..!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार शाम भारत के लिए अपने निवास व्हाइट हाउस से निकले।ट्रम्प का जहाज सोमवार दोपहर को 11 बजकर 55 मिनट पर गुजरात के अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।यहीं से ट्रम्प के भारत दौरे की शुरुआत होगी।ट्रम्प का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे। (trump india tour )

वहां से पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप एक लंबे रोड शो कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।लगभग आधे घंटे के रोड शो के दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी।

Read More: Kangana Ranaut Slapped: अभिनेत्री से सांसद बनी कंगना रनौत को CISF जवान ने मारा थप्पड़ ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

ये भी पढ़े-CAA विरोधियों और समर्थकों के बीच जमकर पथराव..पुलिस ने किया लाठीचार्ज..दागे आँसू गैस के गोले..!

Read More: Amrit Bal Yojana LIC Benefits: एलआईसी की अमृत बाल योजना से कितना मिलेगा लाभ ! बच्चों की पढ़ाई और शादी का बेहतरीन प्लान

इसके बाद दोपहर 12.30 बजेः राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे।

Read More: Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले से जुड़े एक आरोपित ने पुलिस कस्टडी में दी जान

दोपहर 3.30 बजे आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे,अपरान्ह 4.45 बजेः आगरा पहुंचेंगे,शाम 5.10 बजे ताज महल पहुंचेंगे और वहां कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।6.45 बजेः आगरा से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।7.30 बजेः दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे।रात 8.00 बजेः राष्ट्रपति ट्रंप होटल मौर्य जाएंगे।

25 फरवरी को सुबह  9.55 बजे स्वागत समारोह के लिए राष्ट्रपति भवन जाएंगे।इसके बाद सुबह 10.45 बजे राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। सुबह 11.25 बजे। हैदराबाद हाउस जाएंगे।

वहीं दोनों देशों की द्विपक्षीय बैठक के बाद मोदी और ट्रम्प साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

हैदराबाद हाउस में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंच करेंगे राष्ट्रपति ट्रंप।दोपहर 2.55 बजे  राष्ट्रपति ट्रंप सीईओ राउंड टेबल के लिए रुजवेल्ट हाउस यानी अमेरिकी दूतावास आएंगे।अपरान्ह 4.00 बजे दूतावास के अधिकारियों और स्टॉफ से मिलेंगे।अपरान्ह 4.45 बजे होटल मौर्य पहुंचेंगे।

रात 7.25 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे।

रात 10.00 बजे ट्रम्प  जर्मनी के रास्ते अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us