दिल्ली:नए ट्रैफिक नियमों पर पहली बार बोले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी!क्या 2023 तक सड़को से हटा लिए जाएंगे पेट्रोल डीज़ल वाहन.?

एक सितंबर से पूरे देश मे लागू हुए नए ट्रैफ़िक नियमों की हर तरफ़ चर्चा हो रही है कारण है ट्रैफिक के नए नियमों में जुर्माने की राशि मे की गई बेतहाशा वृद्धि।अब इसी मामले को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का बयान सामने आया है..पढ़े पूरी ख़बर युगान्तर प्रवाह पर।

दिल्ली:नए ट्रैफिक नियमों पर पहली बार बोले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी!क्या 2023 तक सड़को से हटा लिए जाएंगे पेट्रोल डीज़ल वाहन.?
फ़ोटो युगान्तर प्रवाह

डेस्क:एक सितंबर से लागू हुए नए ट्रैफ़िक नियमों के चलते लोग तरह तरह की टिप्पणी कर रहें हैं।कुछ लोग इसे जायज़ ठहरा रहे हैं तो कुछ इसे सरकार की मनमानी बता विरोध में हैं।आपको बता दे कि एक सितंबर से देश भर में लागू हुए यातायात के नए नियमों में जुर्माने की राशि मे जबरदस्त बढ़ोतरी कर दी गई है।जिसके चलते उलंघन करते पकड़े जाने वालों को बड़ी रकम जुर्माने के रूप में देने पड़ रही है।

नितिन गडकरी ने इस पूरे मामले में क्या कहा..?

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को नए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाने पर कहा,कि 'सरकार जुर्माने की राशि बढ़ाने की इच्छा नहीं रखती है।मुद्दा यह है कि ऐसा समय आना चाहिए कि किसी को दंड न मिले और सभी नियमों का पालन करें।' उन्होंने कहा कि कानून का सम्मान और डर न होना अच्छी स्थिति नहीं है।

ये भी पढ़े-शिक्षक दिवस विशेष:राधाकृष्णन के बारे में ये बात जान हैरान हो जाएंगे आप!क्यों मनाया जाता है शिक्षक दिवस.?

Read More: Arvind Kejriwal News: तिहाड़ भेजे गए अरविंद केजरीवाल ! कहा प्रधानमंत्री जो कर रहे ठीक नहीं, पत्नी सुनीता ने कहा जनता देगी जवाब

इसके अलावा उन्होंने यहां यह भी स्पष्ट किया कि सरकार पेट्रोल डीजल के वाहनों को बन्द करने का कोई इरादा नहीं रखती है।और न ही इन्हें बन्द किया जाएगा।

Read More: Arvind Kejriwal Interim Bail: तिहाड़ से बाहर आएंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ! सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक दी अंतरिम जमानत, 2 जून को करना होगा सरेंडर

आपको बता दे कि नीति आयोग की तरफ़ से परिवहन मंत्रालय को यह सिफारिश की गई थी कि सरकार तिपहिया वाहनों को 2023 और 150सीसी से कम क्षमता वाले दो पहिया वाहनों को 2025 तक सड़कों से हटा कर उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहन लाए। लेक़िन परिवहन मंत्रालय की तरफ़ से नीति आयोग की इस सिफारिश को रद्द कर दिया गया है।

Read More: CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us