कोरोना:दिल्ली के बस स्टॉपों में भारी संख्या में उमड़ी मजदूरों की भीड़..यूपी और बिहार में बढ़ा संक्रमण का ख़तरा..!

राज्य सरकारों की अपील मजदूरों का विश्वास नहीं जीत पा रही है।सरकार की तमाम अपीलों के बावजूद मजदूर अपने अपने घरों की ओर कूच किए हुए हैं..इस समय दिल्ली के बस स्टॉपों में भारी भीड़ उमड़ी है...पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

कोरोना:दिल्ली के बस स्टॉपों में भारी संख्या में उमड़ी मजदूरों की भीड़..यूपी और बिहार में बढ़ा संक्रमण का ख़तरा..!
दिल्ली:आनन्द विहार बस अड्डा।साभार-ANI

डेस्क:न कोरोना का डर न संक्रमण की चिंता।अपने घर पहुंचने की ज़िद में बेबस और भूखा मजदूर सड़को पर उमड़ पड़ा है।सैकड़ो,हजारों किलोमीटर घर से दूर काम करने वाला मजदूर अब पैदल ही अपने घर जा रहा है।शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि जो जहां है वहीं रुके यूपी सरकार उनके खाने और रहने का इंतजाम कर रही है।

ये भी पढ़े-कोरोना:लॉकडाउन के चलते अपने घर वापस लौट रहे सात मजदूरों की मौक़े पर ही मौत..!

लेक़िन मजदूरों पर सरकार की अपील का कोई असर नहीं हुआ और वह लगातार पैदल ही घरों की ओर चलते रहे।इसी बीच फ़िर योगी सरकार को मजबूरी में यूपी के बाहर फंसे हुए मजदूरों को यूपी में लाने के लिए 1000 बसों को लगाने का ऐलान किया गया।

सरकार की इस घोषणा के साथ ही दिल्ली में फंसे हुए मजदूरों की भारी भीड़ दिल्ली के बस स्टॉपों पर इकठ्ठा हो गई है।दिल्ली के आनंद विहार, कौशाम्बी सहित तमाम बस अड्डो पर यूपी ,बिहार और झारखंड के हजारों मजदूर इकठ्ठा हो गए हैं।

Read More: Arvind Kejriwal News: तिहाड़ भेजे गए अरविंद केजरीवाल ! कहा प्रधानमंत्री जो कर रहे ठीक नहीं, पत्नी सुनीता ने कहा जनता देगी जवाब

ये भी पढ़े-कोरोना:भारत में आंकड़ा पहुंचा 900 के क़रीब..राज्य दर राज्य देखें क्या है स्थिति..!

Read More: SBI Share 1994 In Hindi: दादा ने कभी खरीदे थे 500 रुपये के शेयर ! 30 वर्ष बाद पोते को सफाई के दौरान मिला, अब रिटर्न देख उड़ गए होश

अकेले आनंद विहार बस अड्डे पर ख़बर लिखे जाने तक 15000 से ज़्यादा मजदूरों की भीड़ इकट्ठा है।इन सबको बसों से यूपी के शहरों जैसे लखनऊ, गोरखपुर, आगरा , बागपत सहित दर्जनों शहरों में लाए जाने का सिलसिला जारी है।

Read More: Eid-Ul-Fitr Ka Matlab Kya Hai: ईद क्यों मनाई जाती है? त्याग और समर्पण से क्यों जोड़ा जाता है

लेकिन इन सबके बीच सवाल सबसे बड़ा यही खड़ा हो रहा है।कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब क्या रह गया है।

ये भी पढ़े-UP:फतेहपुर में लॉकडाउन के चलते बाधित है दवाओं की सप्लाई..आने वाले दिनों में पैदा हो सकता है लोगों के लिए तगड़ा संकट..!

यूपी सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता की बात यह कि अन्य दिनों की तुलना में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीज़ो की संख्या ज़्यादा बढ़ी है।अब तक यूपी में मरीज़ो की संख्या 65 के पार चली गई है।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us