CTET Exam 2020:पाँच जुलाई को परीक्षा होगी या नहीं इसको लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है..!

सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा सीटेट 5 जुलाई को प्रस्तावित है।कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर कयास लगाए जा रहें हैं कि परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है..लेकिन इस बारे में एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है..पढ़े पूरी खबर युगान्तर प्रवाह पर।

CTET Exam 2020:पाँच जुलाई को परीक्षा होगी या नहीं इसको लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है..!
Ctet exam 2020 सांकेतिक फ़ोटो साभार-गूगल।

डेस्क:सीटेट(CTET) की परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पांच जुलाई को होगी या तिथि को आगे बढ़ा दिया जाएगा इसको लेकर अभ्यर्थियों के मन में जानने की तीव्र लालसा है।अब तक यह कयास लगाए जा रहे थे कि शायद परीक्षा की तिथि को कोरोना वायरस के चलते आगे बढ़ाया जा सकता है।

लेकिन अब ऐसा लगता है कि बोर्ड परीक्षा डेट को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है।परीक्षा पाँच जुलाई को ही होगी क़रीब क़रीब यह पक्का हो गया है।क्योंकि अब तक बोर्ड की तरफ़ से परीक्षा की तिथि में परिवर्तन को लेकर कोई बात नहीं कही गई है।अब जबकि 5 जुलाई को ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं तो पूरी संभावना है परीक्षा तय तिथि पर ही आयोजित हो।

ये भी पढ़े-UP Board Result 2020:इस बार अंकपत्र में दिखेगा ये बदलाव..जान लें परिणाम किस समय घोषित होगा..!

इस बीच सीटीईटी की ऑफीशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर एक इंफॉर्मेशन बुलेटिन अपलोड किया गया है। जिसमें परीक्षा की डेट पांच जुलाई ही दर्ज की गई है।इसके अनुसार CTET 2020 Exam 5 जुलाई को ही होगा।एडमिट कार्ड के बारे में इस बुलेटिन में बताया गया है कि जून के तीसरे सप्ताह में प्रेवश पत्र जारी हो सकता है।

Read More: J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल

ये भी पढ़े-Surya Grahan 2020:ख़तरनाक साबित होगा इस बार का ग्रहण..क्योंकि नक्षत्र ही ऐसा है..!

Read More: New Criminal Laws In Hindi: आज से पूरे भारत में बदल गए अंग्रेजों के जमाने के कानून ! BNS से होगा लोगों का न्याय

कोरोना वायरस के खतरे के चलते सीबीएसई ने परीक्षा नियमों और परीक्षाकेंद्रों पर भी बदलाव किया है।अब छात्र अपने ही शहर में परीक्षा दे सकेंगे।सीबीएसई ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि परीक्षार्थी दूसरे शहरों में जाने के लिए यात्रा से बच सकें।इसके लिए प्रदेश के लगभग हर शहर में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

Read More: Anand Mahindra Help: पिता के निधन के बाद 10 साल का बच्चा लगाने लगा रेहड़ी ! कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी देख आनंद महिंद्रा आये सामने

सीबीएसई ने परीक्षा केंद्रों की संख्या में भारी इजाफा किया है।इसके अलावा बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों को जून के अंतिम सप्ताह तक पूरी तरह से साफ और सेनेटाइज करने के भी निर्देश दिए हैं।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us