फ़तेहपुर:राजनाथ सिंह की रैली के बाद क्या साध्वी के लिए एकजुट हो पाएगा भाजपा का क्षत्रिय कुनबा.?

शनिवार को ज़िले के गाजीपुर क़स्बे में हुई केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की रैली के बाद क्या भाजपा के स्थानीय क़द्दावर क्षत्रिय नेता साध्वी के लिए एकजुट हो पाएंगे...पढ़े युगान्तर प्रवाह की यह एक्सक्लुसिव रिपोर्ट.?

फ़तेहपुर:राजनाथ सिंह की रैली के बाद क्या साध्वी के लिए एकजुट हो पाएगा भाजपा का क्षत्रिय कुनबा.?
चुनावी रैली में राजनाथ सिंह के साथ साध्वी

फतेहपुर: पांचवें चरण के चुनावों के लिए सभी पार्टियों का प्रचार प्रसार अपनी चरम सीमा है। सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी अपनी पार्टियों के सभी बड़े नेताओं को अपने चुनावी क्षेत्र में बुलाकर जनसभाओं के ज़रिए अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़े:भाजपा प्रत्याशी रमेश कुमार बिंद के विवादित बोल कहा ब्राह्मणों को मरवाता और पिटवाता हूँ.!

इसी क्रम में शनिवार को ज़िले में आए केंद्र की मौजूदा सरकार में गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह ने गाजीपुर क़स्बे में आयोजित जनसभा में शिरकत कर पार्टी प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के लिए वोट की अपील की। वैसे तो राजनाथ सिंह ने इस रैली के माध्यम से भाजपा के प्रमुख चुनावी मुद्दे राष्ट्रवाद पर ही फ़ोकस किया परंतु सिंह की इस रैली को जिले में भाजपा के भीतर ही उतपन्न मौजूदा सियासी हालातों से जोड़कर देखा जा रहा है।

आख़िर राजनाथ सिंह की क्यों पड़ी ज़रूरत..?

मोदी लहर में साल 2014 का चुनाव जीतकर लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में पहुंची ज़िले की मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति इस बार के चुनाव में भी फतेहपुर लोकसभा सीट से मैदान में हैं। परन्तु मौजूदा वक़्त के हालातों को देखते हुए साध्वी की राह 2014 के मुकाबले इस बार के चुनाव में चुनौतीपूर्ण मानी जा रही है।जहाँ एक ओर सपा बसपा का गठबंधन हो जाने से साध्वी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर सूत्रों की माने तो भाजपा के अंदर ही कुछ स्थानीय विधायकों का पूरे मन से साध्वी को सपोर्ट न करना अपने आप मे साध्वी के लिए दोहरी मुसीबत पैदा किए हुए है।

यह भी पढ़े: प्रियंका गांधी का स्वागत करने हेलीपैड पहुंचे वरिष्ठ भाजपा नेता..तस्वीरें वायरल.!

ग़ौरतलब है कि साध्वी के सांसद बनने के बाद से ही भाजपा के एक स्थानीय विधायक से सांसद की कई मुद्दों पर अलग राय रखने से दोनों का आपस में विरोध पूरे पाँच साल लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा है। लेक़िन पिछले कुछ समय से यह विरोध तब औऱ ज्यादा दिखने लगा जब वही विधायक मौजूदा लोकसभा चुनाव में टिकट की रेस में बहुत ऊपर तक निकल गए पर शीर्ष नेतृत्व ने साध्वी पर ही भरोसा जता उन्हें दोबारा चुनावी मैदान में उतार दिया।इसके साथ ही एक अन्य स्थानीय विधायक का अपने पुत्र के लिए लोकसभा का टिकट मांगना भी लोगों के बीच चर्चा का केंद्र रहा।


सूत्रों की माने तो दोनों स्थानीय विधायकों ने साध्वी को इस बार टिकट दिए जाने का ऊपर तक पुरजोर विरोध किया था परन्तु शीर्ष नेतृत्व ने साध्वी पर ही भरोसा जता उन्हें मैदान में उतार दिया।जिसके बाद से दोनों ने साध्वी के चुनाव से पर्याप्त दूरी बना ली थी।ऐसे बिगड़े हालातों के बीच पीएम मोदी का ज़िले में दौरा भी न होना साध्वी की मुश्किलें बढ़ाने वाला था।जिसके बाद से साध्वी किसी भी क़ीमत पर राजनाथ सिंह को ज़िले में लाकर बिगड़े हुए चुनावी समीकरण को दुरुस्त करने की कोशिश में थी आखिरकार वह सफ़ल हुई और गृहमंत्री ने गाजीपुर क़स्बे में पहुंच भाजपा के अंदर जान फूंकने की कोशिश की।


आपको बता दे कि राजनाथ सिंह भाजपा के अंदर बड़े नेता तो हैं ही साथ ही पूरे देश का एक बहुत बड़ा तबका वर्तमान में उनको क्षत्रियों का सबसे बड़ा नेता मानती है।शनिवार के दिन हुई ज़िले के गाजीपुर क़स्बे में राजनाथ सिंह की रैली भाजपा के अंदर बिखरे हुए क्षत्रिय कुनबे को साध्वी के लिए कितना एकजुट कर पाई है ये तो आगामी 23 मई को परिणाम आने के बाद ही पता चल पाएगा।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us