आज का राशिफ़ल:जानें कैसा रहेगा आप के लिए आज का दिन..इस राशि के लोग रहें सावधान..!

आज दिनांक 14 नवम्बर दिन गुरुवार का दैनिक राशिफ़ल जानें युगान्तर प्रवाह पर..

आज का राशिफ़ल:जानें कैसा रहेगा आप के लिए आज का दिन..इस राशि के लोग रहें सावधान..!
फोटो साभार गूगल

मेष राशि:आज हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा समय है। करीबी दोस्तों के साथ बाहर निकलें जो आपकी स्थिति और आपकी आवश्यकताओं को समझते हैं। सब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे। प्रशंसा मिलेगी। संतान पक्ष से सहयोग तथा सुकून प्राप्त होने की संभावना बन रहे हैं। आज आप प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात कर सकते हैं। परिवार के साथ मिलकर कुछ उचित कार्य होते हुए देखने को मिल सकते हैं।

वृषभ राशि:आपका व्यापार और रोजगार तेजी से आगे की ओर बढ़ेगा। आज शाम के समय सामाजिक गतिविधियाँ उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। दूसरों की मदद करने में अपना समय और ऊर्जा आवंटित करें लेकिन उन चीजों के साथ शामिल नहीं हो रहे हैं जिनके साथ आपका संबंध नहीं है। महत्वाकांक्षी कार्य बेहतर बने रह सकते है। घर परिवार में एक दूसरे के साथ मधुर संबंध होने से हर तरह के क्षेत्रों में पारिवारिक सहयोग प्राप्त होने की संभावना है।

मिथुन राशि:आज आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। बदनामी और अफवाहों से बचें। यह समय वास्तव में आपकी शादी के लिए महत्वपूर्ण है। अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। कार्य से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही हैं। किसी नए कार्य का शुभारंभ करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

कर्क राशि:आज दोस्तों और रिश्तेदारों से आपके संबंध खास हो सकते हैं। परिवार के लोग भी मददगार हो सकते हैं। अपने हुनर को प्रदर्शित करने का प्रयास कर सकते हैं। घर परिवार में सुख शांति का स्तर आपका बढ़ने वाला है। समय आपके लिए उचित रहने वाला है। घर परिवार में खुशियों का वातावरण आपका बना रह सकता है। गर्मजोशी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ काम करें। भूमि और प्रॉपर्टी से जुड़े हुए कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होगी।

Read More: Navratri Ke Totke Upay: नवरात्रि में अद्भुत है लौंग का ये प्रयोग ! धन की कमी होगी पूरी

सिंह राशि:आज आय के नए स्रोत मिलने के साथ साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आपके जीवन के सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। वाहन सावधानी पूर्वक चलाने की आवश्यकता है। किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ना करें। व्यापारियों के लिए मिले जुले लाभ का समय है। दाम्पत्य जीवन अथवा प्रेम-प्रसंगों में अनुकूलता रहेगी। छोटी-मोटी यात्रा के योग बन सकते हैं।

कन्या राशि:आज आपको सकारात्मक और शांत रहना चाहिए। जो भी प्लानिंग आपके दिमाग में है, उसे किसी के सामने न रखें। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन रुचिकर रहेगा। किसी प्रकार की रोमांचपूर्ण घटना के योग बनेंगे। शत्रु और रोग कुछ ज्यादा बढ़ने की संभावना है। पति-पत्नी के मध्य अविस्मरणीय व आनन्दित समय व्यतीत होगा।

तुला राशि:धार्मिक एवं पितृ सम्बन्धी यज्ञादि कार्यों में रुचि रहेगी। किसी बात को लेकर सकारात्मक बने रहने से घर का माहौल खुशनुमा रहने की उम्मीद है। आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा रहेगा। धन के क्षेत्र में कुछ वृद्धि होती आपको देखने को मिल सकती हैं। रोजगार के अच्छे अवसर आपको प्राप्त होने वाला है। मानसिक रुप से अस्वस्थता बनी रहेगी। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। अल्प प्रवास तथा पर्यटन हेतु जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि:आज महालक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी। आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। नौकरी पेशा लोगों को आय व पदोन्नति में बढ़ोतरी मिल सकती है। खासतौर पर व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा। कौटुम्बिक वातावरण शान्त रहेगा। पत्नी व सन्तानों को योग्य समय भी दे पायेंगे।

धनु राशि:आज आप अधिक जोखिम से बचें। क्रोध पर भी आज संयम रखना पड़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। विचारों में नकारात्कता रहेगी। लघु व्यापारियों को अधिक आर्थिक लाभ होगा। अपने व्यापार को गति देने हेतु उधार लेन-देन न करें। भूमि वाहन इत्यादि की सुख सुविधा की प्राप्ति हेतु शुरुआती दौर में कुछ बाधाएं उत्पन्न होंगी।

मकर राशि:आज आपके आत्मविश्वास में लगातार वृद्धि होगी। आपके द्वारा बनाई गई सभी योजनाएं सफल रहेंगी। आपकी समस्याओं को हल करने की क्षमता आपको सम्मान दिलाती है। अपने उद्देश्यों के अनुरूप योजनाएं बनाएं। दोस्तों और परिचित लोगों के साथ समय बीत सकता है। मन में शान्ति रहेगी। व्यायाम, योग, ध्यान एवं मुद्रा आदि की सहायता से आन्तरिक ऊर्जा में वृद्धि होगी। अनावश्यक वाद-विवाद न करें।

कुंभ राशि:आज पैसों का फायदा होने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने का योग बन रहा है। अभी आप अवकाश और मनोरंजन के लिए, ऐश करने के मूड में हैं। जीवन का पूरा आनंद लें लेकिन जुए और जोखिम भरे निर्णय से बचें। भाग्य वृद्धि के लिए दिन उतम हैं। व्यवसायियों के लिए एक अच्छा समय है क्योंकि उन्हें अचानक कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलेंगे। परिवार और दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिसकी वजह से आपके अंदर नई ऊर्जा आएगी।

मीन राशि:व्यापारियों और कारोबारियों को आज नया आर्डर मिल सकता है। मेहनत का उचित फल मिलेगा। अब बदलाव आपकी पूरी कार्यप्रणाली को बदल देगा जिससे आप समृद्धि और विकास की ओर अग्रसर होंगे। आप में से कुछ लोगों को प्रतिस्पर्धा और प्रतिद्वंद्वी का भी सामना करना पड़ है। कार्य के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं, जो बहुत लाभकारी सिद्ध होगी। रोमांस निश्चित रूप से मजबूत है। आय की क्षेत्र में दिन बहुत बढ़िया हैं।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. एक कलयुगी पिता पर उसकी ही...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..

Follow Us