31 December 2023 Ka Rashifal: जानिए साल 2023 का अंतिम दिन कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए

साल 2023 का आज अन्तिम दिन (Last Day 2023) है. ऐसे में आप सभी आज के दिन पर अपनी राशियों (Zodiac) के भविष्यफल (Predictions) के बारे में जानने के लिए बेचैन होंगे. इन सभी राशियों का आंकलन गृह-नक्षत्रों (Planet Constellation) के द्वारा किया जाता है. आपको बताएंगे कि साल का आखिरी दिन किसी राशि के लिए कैसा रहने वाला है.

31 December 2023 Ka Rashifal: जानिए साल 2023 का अंतिम दिन कैसा रहने वाला है सभी राशियों के लिए
राशिफल, फोटो साभार सोशल मीडिया

साल का अंतिम दिन कैसा रहने वाला है

साल का आज अंतिम दिन (Last Day Of Year) यानी 31 दिसंबर 2023 और रविवार (Sunday) का दिन भी है. तिथि की बात करें तो आज पौष मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. इस दिन मघा नक्षत्र रहेगा. प्रीति और आयुष्मान योग भी बन रहा है. चंद्रमा का संचार सिंह राशि पर रहेगा. इसके साथ ही 31 दिसंबर को शाम 4:28 से 05:47 तक राहुकाल का समय बताया गया है .

ज्योतिष विद्या (Astro) में गृह और नक्षत्रों के जरिये ही राशियों (Zodiacs) के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है. 31 दिसम्बर 2023 साल का आखिरी दिन कुछ राशियों पर जीवनसाथी (Life Partner) के साथ तनाव (Tension) हो सकता है. कुछ राशियों के लिए दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. चलिए सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है नीचे बताएंगे.

जानिए सभी राशियों का प्रभाव साल के अंतिम दिन

मेष (Aries): आज मेष राशि वालो के लिए जीवन साथी का सहयोग मिलेगा. कोई बात मन में घुसी हो उसे अपने परिवार वालों से साझा करें जिससे चिंता कम होगी. शेयर मार्केट में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो गलती से भी यह कदम न उठाएं.

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि वाले कड़ी मेहनत और धैर्य रख कर कार्यों में सफल होंगे. आज आर्थिक समस्या भी आ सकती है. मन भटक सकता है. दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. 

Read More: Navratri Ke Totke Upay: नवरात्रि में अद्भुत है लौंग का ये प्रयोग ! धन की कमी होगी पूरी

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि वाले जो भी आज कार्य करेंगे वे उनके हित में रहेगा. परिजनों को समय दें. इस राशि के बेरोजगार लोगों को नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. इंतजार करें.

कर्क (Cancer): मेहनत से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. तनाव हो सकता है. विवाह से जुड़े प्रस्ताव मिल सकते हैं.

सिंह (Leo): सिंह राशि वालो के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा आर्थिक स्थिति सुधरेगी. वैवाहिक जीवन पर थोड़ी दिक्कत आ सकती है. सामाजिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं.

कन्या (Virgo): कन्या राशि वालों के लिए आज उन्हें कोई बीमारी से राहत मिल सकती है. किसी कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है.

तुला (Libra): तुला राशि वालों के लिए आज का दिन उनके लिए आर्थिक रूप से बेहतर होगा. वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है. 

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि वालो के लिए आज के दिन जरा सावधानी बरतें. कोई पुरानी समस्या चिंता बढ़ा सकती हैं. उधार न दें. अनुभवी लोगों से जुड़ने की जरूरत है.

धनु (Sagittarius): धनु राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में किसी समारोह के होने पर खर्चा ज्यादा हो सकता है.

मकर (Capricron): मकर राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति सुधरेगी. वैवाहिक जीवन में समस्या उतपन्न हो सकती है. धन लाभ होगा. प्रभावशाली लोगों से बेहतर संबंध बनाने के लिए सामाजिक कार्यों में शामिल होना चाहिए.

कुम्भ (Aquarius): कुंभ राशि के लोग अपने को रचनात्मक कार्यों में लगाएं. वैवाहिक जीवन के आनंद लेने के लिए सही समय है. मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में किसी समारोह के होने पर खर्चा अधिक हो सकता है.

मीन (Pisces): आज अपने मन की बात परिवार वालों से साझा करें जिससे आपकी चिंता अवश्य कम होगी. शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए आज का दिन बिल्कुल भी सही नहीं है. जीवनसाथी की तरफ आकर्षण बढ़ेगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में युमना (Yamuna) नहाने गए 6 लड़के अचानक नदी में डूब गए. ग्रामीणों...
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस
Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप

Follow Us