Kanpur Loksabha Election: चौथे चरण का रण ! कानपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी और कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट

कानपुर (Kanpur loksabha) और अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र (Akbarpur Loksabha )में चौथे चरण का मतदान (Voting) सुबह 7 बजे से जारी है. सुबह से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सुबह कानपुर नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह और उनकी पत्नी किरण सिंह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जीएनके इंटर कालेज में मतदान किया. इसके साथ ही उन्होंने कानपुर की जनता से बढ़चढ़कर मतदान करने की अपील की. यही नहीं गोविंदनगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने ढोल-ताशों के साथ मतदाताओ को जागरूक करते हुए घर से निकलकर वोट करने की अपील की. बीजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशियों ने परिवार सहित मतदान किया.

Kanpur Loksabha Election: चौथे चरण का रण ! कानपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी और कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट
लोकसभा चुनाव, image credit original source

चौथे चरण की वोटिंग जारी

चौथे चरण का रण सुबह 7 बजे से जारी है कानपुर और अकबरपुर सीट पर भी मतदान सुबह से ही शुरू हो चुका है. मतदाताओं में सुबह से ही इस लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेने की उत्सुकता दिखाई दे रही है. इसी दरमियान जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह व अन्य जनप्रतिनिधि भी लोगों को बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जिलाधिकारी ने पत्नी किरण सिंह के साथ मतदान किया.

kanpur_dm_casts_his_vote
कानपुर जिला निर्वाचन अधिकारी, राकेश कुमार सिंह

दोनों प्रत्याशियों ने परिवार संग डाला वोट

वही बात की जाए कानपुर लोकसभा सीट की तो भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी और इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा ने परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर दिया है. बात की जाए कानपुर लोकसभा सीट की तो यहां पर बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखी जा रही है. सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल मतदान केंद्रों के बाहर और अंदर मौजूद है. हालांकि कई जगह सुबह यह सूचना मिली थी कि ईवीएम मशीन में खराबी आयी है जिन पर आलाधिकारियो ने संज्ञान लिया है.

bjp_candidate_ramesh_awasthi_casts_his_vote
कानपुर बीजेपी प्रत्याशी, रमेश अवस्थी
9 व 11 बजे तक कानपुर और अकबरपुर लोकसभा में मतदान प्रतिशत

कानपुर में 9 बजे तक 9.95 प्रतिशत मतदान जबकि अकबरपुर सीट में 12.17 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत कानपुर लोकसभा- 21.36 प्रतिशत, अकबरपुर लोकसभा-25.63 प्रतिशत है. यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. सुबह से ही मतदाताओं में लोकतंत्र के पर्व को लेकर उत्सुकता दिखाई दे रही है. हालांकि धूप भी अपना असर दिखा रही है जिससे कुछ हद तक जरूर प्रभाव पड़ सकता है.

congress_candidate_alok_mishra_casts_his_vote
आलोक मिश्रा, कांग्रेस प्रत्याशी कानपुर
घण्टा-घड़ियाल लेकर मतदाताओ को किया जा रहा जागरूक

गोविंदनगर विधानसभा विधायक सुरेन्द्र मैथानी द्वारा मतदाताओ को जागरूक करने के लिए मतदान जागरूकता यात्रा निकाली गयीं अपने परिवार के साथ काकादेव स्थित ढोल, ताशे, मंजीरा, शंख, घंटा, घड़ियाल बजाते हुए, लोगों को मतदान करने के लिए अपने-अपने घरों से निकलने के लिए अपील की. सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट जरूर करें.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार

surendra_maithani_aware_voters
विधायक सुरेंद्र मैथानी

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us