फतेहपुर:मतदान केंद्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां..भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल डालें जाएंगे वोट.!

मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए ज़िले के शांतिनगर स्थिति विज्ञान भवन से पोलिंग पार्टियां ज़िले के सभी मतदान स्थलों पर पहुंच गई हैं..युगान्तर प्रवाह की इस रिपोर्ट में पढ़े चुनाव की पल पल की अपडेट।

फतेहपुर:मतदान केंद्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां..भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल डालें जाएंगे वोट.!

फतेहपुर: पांचवें चरण के तहत जनपद में सोमवार को वोट डाले जाएंगे।इसके लिए शांतिनगर स्थिति विज्ञान भवन से पोलिंग पार्टियां रवाना होकर रविवार की शाम तक ज़िले के सभी पोलिंग बूथों पर पहुंच चुकी हैं। पोलिंग बूथों पर मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने पहुंचे सभी कर्मचारी ज़रूरी मतदान से पहले के सभी जरूरी कागज़ी कार्यों को पूरा करने के लिए जुट गए हैं।

यह भी पढ़े: कांटो भरी है सुखदेव की राह..अपनी पार्टी का प्रत्याशी न पाकर भारी संख्या में सपाई सचान के लिए कांग्रेसी बने.!

फ़तेहपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र 49 की स्थिति...

फ़तेहपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 18 लाख 20 हजार 435 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिनमें पुरुषों की संख्या 987450 तथा 832925 महिला वोटर हैं।इसके अलावा 60 थर्ड जेंडर वोटर 3650 सर्विस वोटर व 8553 मतदाता दिव्यांग हैं।8 से 19 वर्ष के मध्य आयु वर्ग के 23382 मतदाता, मतदाता पुनरीक्षण में 2284 नये मतदाता जुड़े हैं।ज़िले में कुल 1373 मतदान केंद्रों में 2045 मतदेय स्थल बनाये गये है। पूरे लोकसभा क्षेत्र में 135 संवेदनशील बूथ भी चिन्हित किए गए हैं।जिनपर ख़ास चौकसी रहेगी। पूरे जिले को 12 जोनल, 123 सेक्टरो में बांटा गया है जिसके लिए 31 नोडल अधिकारियों 18 स्टेटिक टीम 18 फ्लाइंग स्क्वायड व 18 वीडियो निगरानी टीम की बनाई गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर 26 बैरियर, 20 मोबाइल पिकेट टीम, 27 सर्विलांस टीम, 18 उड़न दस्ते भी मुस्तैद रहेंगे। 11191 सरकारी कर्मचारी ज़िले का लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराएंगे।

Read More: Agra News: जूता व्यापारी की अपार संपत्ति देख अधिकारी भी हैरान ! इनकम टैक्स की कई ठिकानों पर रेड, 40 करोड़ रुपयों की हो चुकी है बरामदगी

फतेहपुर लोकसभा सीट पर भाजपा से साध्वी निरंजन ज्योति,सपा बसपा गठबंधन से सुखदेव प्रसाद वर्मा व कांग्रेस से राकेश सचान सहित कुल 10 प्रत्याशी मैदान में है।

Read More: Fatehpur News: घर में घुसकर जबरन युवती से ब'लात्कार ! पुलिस के चक्कर काट रही पीड़िता, दीवार टूटी हुई थी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में बिंदकी कोतवाली (Bindki Kotwali) क्षेत्र के हूसेपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में...
Fatehpur Local News: फतेहपुर में ट्रक की टक्कर से दो की मौ'त ! रात भर रौंदते रहे वाहन
Modi Cabinet 3.O List 2024: नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में किसको मिला कौन सा मंत्रालय ! यूपी के इस नेता को मिली महत्वपूर्ण जगह
Fatehpur News: फतेहपुर में पेशाब के बहाने बदमाश ने तान दी रायफल ! बीसी संचालक से लूट में तीन हुए गिरफ्तार
J&K Bus Attack In Reasi: मोदी के शपथ ग्रहण के दौरान जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला ! 10 की मौत 33 घायल
Kaushambi Rape Case: कौशांबी में नाबालिग छात्रा से रेप करने वाला प्रिंसिपल गिरफ्तार ! क्या बाबा का चलेगा बुलडोजर?
Fatehpur Police News: फतेहपुर में बकेवर एसओ सहित सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर ! डकैती मामले से जुड़े हैं तार

Follow Us