Fatehpur News : बिजली कर्मियों के हड़ताल के चलते फतेहपुर में चरमराई विधुत व्यवस्था, पानी के लिए तरस रहे लोग

बिजली कर्मियों द्वारा 72 घण्टों की हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. फतेहपुर में हड़ताल के चलते आधा शहर अंधेरे में है वहीं दो सैकड़ा से अधिक गाँव बिजली कटौती से प्रभावित हैं. जिला प्रशासन द्वारा हड़ताल को देखते हुए इंतजाम किए गए थे. लेकिन हड़ताल के पहले ही दिन सारे इंतजाम फेल साबित हुए.

Fatehpur News : बिजली कर्मियों के हड़ताल के चलते फतेहपुर में चरमराई विधुत व्यवस्था, पानी के लिए तरस रहे लोग
हथगाम पावर हाउस में पहुँचें SDM

हाईलाइट्स

  • बिजली कर्मियों की 72 घण्टे हड़ताल..
  • आधे शहर में 24 घण्टे से बिजली आपूर्ति बाधित..
  • लोगों में गुस्सा, समाधान निकाले सरकार..

Fatehpur Bijali Strike : बिजली कर्मियों द्वारा की गई 72 घण्टों की हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है. फतेहपुर ज़िले में हड़ताल के चलते विधुत व्यवस्था बेपटरी हो गई है. आधे शहर में 24 घण्टे से आपूर्ति बाधित है. ग्रामीण इलाकों का भी बुरा हाल है.

दो सौ से ज्यादा गाँव में आपूर्ति गुरुवार से बाधित है. हड़ताल को देखते हुए जिला प्रशासन ने पॉवर हाउसों औऱ उपकेंद्रों पर अलग से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गईं हैं. लेकिन हड़ताल के पहले ही दिन इस व्यवस्था की पोल खुल गई. बुधवार देर शाम शहर के कुछ फीडरों में थोड़ी देर के लिए सप्लाई शुरु हुई लेकिन फॉल्ट के चलते फिर बाधित हो गई. 

जानकारी के अनुसार जिले के 33 केवी हरिहरगंज, 33 केवी असोथर, 

33 केवी चुरियानी, 33 केवी फतेहपुर फ़ीडर गुरुवार से ब्रेकडाउन हैं. इन फीडरों से सप्लाई बाधित है, जिसके चलते हजारों घरों की बत्ती गुल है. शदर में बिजली आपूर्ति बाधित होने से पानी का बड़ा संकट खड़ा हो गया है. लोगों के घरों में पानी का खत्म हो गया है. अब हैंडपंपों का सहारा बचा है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधुत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा 72 घण्टों की हड़ताल का ऐलान किया गया है. संघर्ष समिति अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही है. लेकिन सरकार द्वारा अभी तक उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बीते दिनों ऊर्जा मंत्री के साथ हुई संघर्ष समिति की वार्ता बेनतीजा रही थी जिसके बाद से विधुत कर्मियों ने मोर्चा खोल दिया है. यदि सरकार औऱ संघर्ष समिति के बीच बात नहीं बनी तो आगे आने वाले दिनों में बिजली आपूर्ति का बड़ा संकट पैदा हो सकता है.

Read More: Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Madan Gopal Verma: पूर्व विधायक मदन गोपाल वर्मा का निधन ! तीन बार जहानाबाद से रहे विधायक, जानिए उनके बारे में Fatehpur Madan Gopal Verma: पूर्व विधायक मदन गोपाल वर्मा का निधन ! तीन बार जहानाबाद से रहे विधायक, जानिए उनके बारे में
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) की जहानाबाद विधानसभा (Jahanabad Vidhansabha) से विधायक रहे मदन गोपाल वर्मा (Madan Gopal...
Fatehpur News: फतेहपुर में जच्चा-बच्चा की मौत ! सरकारी GNM मेडिकल स्टोर के नाम पर चला रही है नर्सिंग होम
Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व

Follow Us