Ghazipur Bus Fire: बस पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार ! बस बनी आग का गोला, 5 जिंदा जले जबकि दर्जन भर घायल

यूपी (Up) के गाजीपुर (Ghazipur) में एक बड़ा हादसा हो गया. जहां 11000 वोल्ट की बिजली का तार सवारी से भरी बस में छू जाने से बस में आग लग गई. वही इस हादसे में पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत (Burnt to Death) हो गई. जबकि एक दर्जन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं यह हादसा इतना खतरनाक था कि जिसने भी देखा उसके होश उड़ गए.

Ghazipur Bus Fire: बस पर गिरा 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार ! बस बनी आग का गोला, 5 जिंदा जले जबकि दर्जन भर घायल
गाजीपुर में बस में आग से हड़कम्प, image credit original source

बस के ऊपर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, 5 लोग झुलसे

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में 11000 वोल्ट की बिजली का तार सवारी से भरी बस के संपर्क में आने से बस में भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक तार के बस को टच करते ही बस में करंट उतर आया जिस वजह से लोग अंदर ही फंसे रह गए. इस बस में करीब 20 से ज्यादा यात्री सवार थे अब तक इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो चुकी है. वही मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है इतने बड़े हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने यह भी कहा कि इस हादसे में जो भी घायल है उनका इलाज निशुल्क किया जाएगा.

IMG_20240311_182252
बस में आग, image credit original source

देखते ही देखते बस बनी आग का गोला

जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई मिनी बस में करीब 30 लोग सवार थे यह सभी लोग बरात लेकर मरदह क्षेत्र के महाहर धाम की ओर जा रहे थे, लेकिन इससे पहले ही बस में हाइट टेंशन के तार छू जाने से बस में आग लग गई और कुछ ही देर में बस धू-धू कर जलने लगी इस घटना के दौरान बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. चारों तरफ केवल चीख पुकार ही सुनाई दे रही थी वहीं राहगीरों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन किसी ने भी आगे बढ़कर लोगों को बचाने की जहमत नहीं उठाई क्योंकि हाई टेंशन तार के बस के ऊपर गिरने की वजह से पूरी बस में करंट दौड़ रहा था और सभी लोग केवल तमाशबीन बने लोगों को जिंदा जलते हुए देखते रहे.

यात्रियों को नही मिला बाहर निकलने का मौका

राहगीरों की माने तो जिस रास्ते से बस को महाहर जाना था वहां पर पुलिस ने बढ़ते हुए ट्रैफिक की वजह से रोक लगा दी थी इसीलिए बस चालक में कच्चे रास्ते से शॉर्टकट रास्ता अपनाते हुए अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ रहा था, लेकिन तभी इस को सड़क क्रॉस करते हुए 11000 वोल्ट का हाई टेंशन तार बस से छू गया स्थानीय लोगों की माने तो यह हाई टेंशन लाइन पहले से काफी ढीला हो चुका था इसलिए यहां यह बड़ा हादसा देखने को मिला घटना की सूचना पर पहुंचे प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें बच्चे भी शामिल है जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है मृतकों के शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us