कानपुर मतगणना न्यूज़ : आज बन जाएगी कानपुर की सरकार,3 घण्टे बाद आने लगेंगे रुझान

कानपुर में करीब 22 लाख मतदाता है लेकिन वोटिंग प्रतिशत कम रहने से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सके , यानी 22 लाख मतदाताओं में से केवल 9 लाख 15 हज़ार 950 ही वोट पड़े ,वही आज निर्णय का दिन है जहां ईवीएम शहर की सरकार तय करेगी.

कानपुर मतगणना न्यूज़ : आज बन जाएगी कानपुर की सरकार,3 घण्टे बाद आने लगेंगे रुझान
मतगणना स्थल का जायज़ा

हाईलाइट्स

  • आज ईवीएम तय करेगी कानपुर की सरकार
  • सुबह 8 बजे से मतगणना,3 घण्टे बाद आने लगेंगे हार-जीत के रुझान
  • कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई मतगणना

Counting trends will start coming after three hours in kanpur : नौबस्ता गल्लामंडी में शनिवार यानी आज सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी, जहां आज शहर को 1 महापौर और 110 पार्षद मिलेंगे, सबकी किस्मत का फैसला बंद ईवीएम में कैद है जो आज खुलने जा रही हैं.

मतगणना में महापौर के 13 और पार्षद के 851 प्रत्याशी है. महापौर की

मतगणना के लिए 80-80 टेबल यानी 160 टेबल लगाई गई है.सुबह 7 बजे प्रत्यशियों के एजेन्ट पहुंच जाएंगे.

शाम 4 बजे के बाद तस्वीर हो जायेगी साफ

मतगणना स्थल पर कड़ी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए है,मतगणना शुरू होने के करीब 3 घण्टे बाद से परिणाम आना शुरू हो जाएंगे, पार्षदों के परिणाम जहां तक दोपहर 1 बजे तक आने की सम्भावना है तो वहीं महापौर के शाम 4 बजे के बाद आने की संभावना है.

11 मई को प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम में कैद कर दिया था वही आज इस इंतेहा का परिणाम घोषित होना है इसका मतलब ये रहा कि आज शाम 4 बजे के बाद शहरवासियों को कानपुर की सरकार मिल जाए.

नगरनिगम व बिठूर नगर पंचायत की मतगणना गल्लामंडी में होगी जबकि नगर पालिका बिल्हौर, नगर पंचायत अध्यक्ष और सदस्य पद के लिए मतगणना बाबा रघुनन्दन दास इंटर कॉलेज बिल्हौर में होगी, नगर पालिका परिषद घाटमपुर के अध्यक्ष और सदस्य पद के सुखवासी सिंह जनता कॉलेज घाटमपुर में होगी.

आज होगी तस्वीर साफ

गौरतलब है कि 11 मई को दूसरे चरण में कानपुर में मतदान हुआ था इस बीच काफी गहमागहमी के बीच मतदान सम्पन्न हुआ लेकिन कानपुर का वोटिंग प्रतिशत बेहद धीमा रहा, ये कहा जा सकता है कि कानपुर पिछले निकाय चुनाव की अपेक्षा इस बार फिसड्डी निकला , इस बार 9 लाख 15 हज़ार 950 कुल वोट पड़ सके नतीजा यही है कि वोटिंग लिस्ट में लोगों का नाम न होना.

फिलहाल जो भी हो आज फैसले का दिन है जहां तस्वीर साफ हो जाएगी कि कानपुर की सरकार का ताज किसके सिर पर चढ़ेगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Hathras Crime In Hindi: शादी समारोह में बारातियों पर फूल बरसाने आई नाबालिग के साथ तंदूर में लगे कर्मचारियों ने की हैवानियत ! पीड़िता सदमे में Hathras Crime In Hindi: शादी समारोह में बारातियों पर फूल बरसाने आई नाबालिग के साथ तंदूर में लगे कर्मचारियों ने की हैवानियत ! पीड़िता सदमे में
यूपी के हाथरस (Hathras) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी के दौरान नाबालिग लड़की (Minor...
Noida News: टेस्ट ड्राइव के बहाने 'थार' लेकर फरार हुआ शातिर चोर ! पुलिस ने रणनीति बनाते हुए धर दबोचा
Jhansi Wedding News: घर से संपन्न होने के बावजूद नई नवेली दुल्हन को बैलगाड़ी पर विदा कर ले जा रहा दूल्हा ! कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप
Modi Ka Parivar: पहले लालू का पीएम मोदी पर प्रहार ! फिर मोदी का लालू पर पलटवार, 2024 में कितना भारी पड़ेगा 'मोदी का परिवार' ?
Vote For Note Case: 'वोट के बदले नोट' मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला ! सांसदों और विधायकों को नहीं मिलेगी कानूनी छूट, रिश्वत लेने पर चलेगा मुकदमा
Premanand Maharaj ji: भक्त ने सवाल किया महाराज मृत्यु भोज करना चाहिए या नहीं ! प्रेमानन्द महाराज जी ने बताई ये बात
Indian Idol Winner Vaibhav Gupta: इंडियन आईडल सीजन 14 के विनर बने कानपुर के वैभव गुप्ता ! जीती ट्राफी, 25 लाख रुपये नकद और चमचमाती कार

Follow Us