Whatsapp New Update: व्हाट्सएप लेकर आया नया अपडेट ! स्टेटस लगाने पर मनचाहे कांटेक्ट के पास पहुंचेगा स्टेटस नोटिफिकेशन

दुनिया की सबसे बड़ी मैसेंजर कंपनियों में से एक व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स (Users) के लिए एक और नया दमदार फीचर (Strong Features) लेकर आया है. जिसे मेंसन कॉन्टैक्टस (Mention Contacts) के नाम से अपडेट किया गया है. इसकी सहायता से अब अपने स्टेटस (Status) में किसी को भी टैग कर सकतें है. मसलन जैसे ही आप ने स्टेटस लगाया तो तुरंत ही उसका नोटिफिकेशन (Notification) उस व्यक्ति के पास पहुँच जाएगा जिसे आप दिखाना चाहते हो क्या है ये नया फीचर कैसे करेगा काम आइये जानते है पूरी डिटेल में..

Whatsapp New Update: व्हाट्सएप लेकर आया नया अपडेट ! स्टेटस लगाने पर मनचाहे कांटेक्ट के पास पहुंचेगा स्टेटस नोटिफिकेशन
व्हाट्सएप स्टेटस, image credit original source

जिसे चाहे उसे दिखाएं स्टेटस

वर्तमान में व्हाट्सएप (Whatsapp) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे दुनिया भर में इस्तेमाल किया जा रहा है. इस ऐप की बढ़ती पापुलैरिटी को देखते हुए डेवलपर्स द्वारा समय-समय पर इसमें अपडेट (Update) किए जाते हैं. अभी तक यूजर्स व्हाट्सएप (Users Whatsapp) पर स्टेटस (Status) के तौर पर फोटोज़ वीडियो और ऑडियो दिखाते हैं, लेकिन ऐसा कई बार होता है कि स्टेटस जिसको दिखाना होता है लेकिन बाकी लोग देख लेते हैं. 24 घंटे बाद स्टेटस ऑटोमेटिक डिलीट हो जाता है इस समस्या को दूर करने के लिए व्हाट्सएप पर नया फीचर अपडेट किया गया है जिसे व्हाट्सएप स्टेटस कॉन्टेक्ट्स नाम दिया गया है.

बीटा यूजर्स के लिए किया गया रोल आउट

हालांकि कंपनी की ओर से ऐसा बताया गया है कि काफी लंबे समय से व्हाट्सएप स्टेटस कांटेक्ट (Whatsapp Status Contact) मेंशन (Mention) पर काफी लंबे समय से काम चल रहा था लेकिन अब से स्टेटस के लिए रोलआउट कर दिया गया है लेकिन अभी शुरुआत में की केवल व्हाट्सएप बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध रहेगा अब आप इस ऑप्शन की सहायता से जिसे चाहे उसे स्टेटस भेज सकते हैं. फिर सीधा आपके स्टेटस की नोटिफिकेशन जाएगी जिसे वह न चाह कर भी ओपन करेगा और आपका स्टेटस उसे देखना पड़ेगा.

दुनिया भर में दो सौ करोड़ से भी ज्यादा है यूजर्स

यदि आप व्हाट्सएप का बीटा वर्जन यूज कर रहे हैं तो आपको अपने प्ले स्टोर पर जाना होगा वहां पर जाकर अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें ऐसा करने से आपके व्हाट्सएप पर ऑप्शन आ जाएगा साथ रेगुलर व्हाट्सएप यूजर्स के पास क्या ऑप्शन कब आएगा अभी तक कंपनी की ओर से इसकी कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है वर्तमान में व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बड़ा मैसेंजर एप है यही कारण है इसे दो सौ करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं यूजर्स की बढ़ती हुई लोकप्रियता के चलते ही कंपनी की ओर से नए नए फीचर्स ऐड किये जाते है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us