Rolls-Royce Launched Electric Car: रोल्स-रॉयस भारतीय बाजार में उतारने जा रहा है पहली इलेक्ट्रिक कार ! दमदार फीचर्स के साथ जानिए कितनी है क़ीमत

दुनिया की सबसे लग्ज़री हैंडमेड कार बनाने वाली कंपनी रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) कल यानी 19 जनवरी को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान (Electric Sedan) रोल्स-रॉयस स्पेक्टर लांच (Launch Rolls-Royce Spectre) करने जा रहा है. साथ ही कंपनी पॉपुलर फैंटम और घोस्ट के बीच स्थित स्पेक्टर की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइज (Ex-Shoroom Price) 7 से 9 करोड़ रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

Rolls-Royce Launched Electric Car: रोल्स-रॉयस भारतीय बाजार में उतारने जा रहा है पहली इलेक्ट्रिक कार ! दमदार फीचर्स के साथ जानिए कितनी है क़ीमत
रोल्स-रॉयस स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कार, फोटो साभार सोशल मीडिया

रोल्स-रॉयस ने उतारी इलेक्ट्रिक कार

हालांकि कंपनी वैश्विक स्तर पर इस इलेक्ट्रिक कार को रॉल्स रॉयस (Rolls-Royce) अक्टूबर 2022 में ही पेश कर चुकी है. अब भारतीय बाजार (Indian Market) में 19 जनवरी को उतारने जा रही है. बेहद खूबसूरत लुक्स (Beautiful Looks) और सभी सुख सुविधाओं (Facilities) से भरपूर ये कार मात्र 4.5 सेकंड्स में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से दौड़ सकती है. आइए जानते है कि इस कार में और क्या-क्या फीचर्स है जो ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगी.

बेहतरीन खूबियों से भरपूर है ये कार

स्पेक्टर (Spectre) का बाहरी डिजाइन बेहद ही आकर्षक है जिसमें अब तक की सबसे चौड़ी रोल्स-रॉयस ग्रिल (Rolls-Royce Gril) शामिल की गई है. इंटीरियर (Interior) के लिए इसमें बहुत सारे खास एलिमेंट्स को जोड़ा गया है टेक्नोलॉजी के तौर पर ये गाड़ी ए स्प्रिट से लैस है. जो व्हीकल के कार्यों को संभालने वाला वी एप्लीकेशन के साथ व्हिस्पर एप्लीकेशन के साथ इंटीग्रेटेड सिस्टम है, यह कार चालक को दूर से अपनी कार से जुड़ने और इस लग्जरी कार (Luxury Car) के साथ वास्तविक समय पहुंचने की जानकारी देती है हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में अपग्रेड के साथ प्लानर सस्पेंशन सिस्टम के 2975 किलोग्राम वजन को भी आराम से संभाल सकती है.

पावर और इंजन की शक्ति

बाकी रोल्स-रॉयस मॉडलों (Rolls-Royce Models) से अलग इस कार के हर एक पहिए पर पावर देने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ v12 इंजन को रिप्लेस करेगा, जिसमें यह एक दमदार 4wd कार बन जाएगी. यही नहीं इसमें एक पावरफुल 430 किलो वाट और 900 एनएम ड्राइवट्रेन भी है जो इसे केवल 4.5 सेकंड में जीरो 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंचा सकता है. इससे 223 मील यानी 520 किलोमीटर की रेंज देने के लिए एक मजबूत 102 किलोवाट का बैट्री पैक भी लगा हुआ है.

शानदार फीचर्स से लैस है ये कार

लग्जरी कार बनाने वाली इस कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में किसी भी तरह की कोई कंजूसी नही की है. इस कार के बाहरी तरफ सिग्नेचर पेटीएम ग्रिल सिल्क, एलइडी हेडलैंप, 23 इंच के एयरो व्हीकल स्लोपिंग, रूफलाइन और वर्टिकल स्टैक्ड एलईडी टेललाइट्स भी लगी हुई है. यही नहीं हमेशा की तरह कंपनी ने खरीददार की पसंद के हिसाब से अपने केबिन को मॉडिफाई करवा सकते हैं. साथ ही गाड़ी में स्टारलाइट, हैडलाइनर, दरवाजे और यात्री साइड डैशबोर्ड के लिए लाइटिंग पैनल 3 स्पोक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील पुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बड़ा टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम शामिल किया है.

Read More: Samsung ने पेश किए शानदार ऑफर्स! Galaxy S24 सस्ते में उपलब्ध, आज ही मौका पाएं

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में आगामी 21 जुलाई को हिंदू महापंचायत (Hindu Mahapanchayat) का आयोजन मलवां (Malwan)...
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड

Follow Us