Kawasaki Ninja ZX 4R Bike Launch: शानदार एडवांस फीचर्स के साथ कावासाकी ने हाई परफॉर्मेंस निंजा ZX 4R बाइक की लांच, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

बाइक का शौक़ रखने वालों के लिए कावासाकी ने निंजा ZX 4R हाई परफॉर्मेंस वाली बाइक लांच की है. जबरदस्त खूबियों के साथ जापान की दिग्गज वाहन कावासाकी कम्पनी ने निंजा स्पोर्ट्स रेसिंग डिजाइन के शेप वाली बाइक का यह नया मॉडल लॉन्च किया है. लोगों में इस बाइक को बेहद पसंद किया जा रहा है. अक्टूबर तक यह बाइक बाजार में उतर सकती है.

Kawasaki Ninja ZX 4R Bike Launch: शानदार एडवांस फीचर्स के साथ कावासाकी ने हाई परफॉर्मेंस निंजा ZX 4R बाइक की लांच, कीमत जान उड़ जाएंगे होश
कावासाकी निन्जा ZX 4R लांच : फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • जापान की दिग्गज कम्पनी कावासाकी ने निंजा zx 4r बाइक की लांच
  • हाई परफॉर्मेंस वाली यह बाइक शानदार फीचर्स से है लैस
  • अक्टूबर तक बाजार में उतरने की उम्मीद, रेसिंग डिजाइन वाली बाइक बनी लोगों में आकर्षण का केंद्र

Kawasaki Ninja ZX 4R Bike Launched In India: बाइक का कम्पटीशन दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. बाहर की कम्पनियां एडवांस फीचर्स और जबरदस्त मॉडल वाली बाइक को लांच कर रही है. हाई परफॉर्मेंस वाली यह बाइक लोगों में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कुछ इस तरह की एडवांस फीचर्स वाली हाई परफार्मेंस निंजा ZX 4R बाइक को लांच किया है. जानिए इस बाइक की खूबियों के बारे में और यह बाइक कब तक बाजार में आएगी और क्या इसकी कीमत होगी.

बाइक का शौक रखने वालों के लिए ये खबर

बाइक्स का शौक रखने वाले के लिए अच्छी खबर सामने आई है. जापान की दिग्गज कंपनी कावासाकी ने रेसिंग डिजाइन में कावासाकी निंजा Z X 4R का मॉडल लॉन्च किया है. देखने में यह बाइक बेहद आकर्षक है. लोगों में खासतौर से पसंद किया जा रहा है. इसके एडवांस फीचर्स किसी का भी दिल जीत सकते हैं. रेसिंग डिजाइन में यह बनी बाइक लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

निंजा zx 4r हाई परफॉर्मेंस वाली बाइक

Read More: Realme Narzo 70 Pro 5G Launch: रियलमी ने लांच किया नया 5G स्मार्टफोन ! इस फोन में दिए गए ऐसे दो खास फीचर्स जिससे ये फोन बाकी फोन से होगा बिल्कुल अलग

बात की जाए इसके फीचर्स की तो निंजा ज़ेड एक्स 4 आर यह हाई परफार्मेंस वाली बाइक है. सेगमेंट में निंजा 650 से निंजा 450 के बीच रखा गया है. इस बाइक को भारतीय बाजार में कंप्लीट बिल्ड यूनिट के साथ लाया जाएगा. ऐसा कह सकते हैं इसे बाहर से बना कर लाया जाएगा.  जापान की दिग्गज कंपनी कावासाकी ने निंजा जेडएक्स-4r बाइक की लॉन्चिंग कर दी है और इसकी डिलीवरी अक्टूबर में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Read More: Samsung Galaxy M55 5G: सैमसंग लेकर आया दो नए 5G स्मार्टफोन ! जानिए क्या है इनकी कीमत और कैसे रहेंगे फीचर्स

कैसी दिखती है यह बाइक

Read More: Samsung ने पेश किए शानदार ऑफर्स! Galaxy S24 सस्ते में उपलब्ध, आज ही मौका पाएं

कावासाकी की यह नई निंजा ZX 4R को रेसिंग बाइक की तरह डिजाइन किया गया है. इसमें 14-लीटर का मस्कुलर फ्यूल टैंक, ट्विन एलईडी हेडलाइट्स और क्लिप-ऑन हैंडलबार मौजूद है.

इसमें स्प्लिट-टाइप सीट्स, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम और एलईडी टेललैंप के साथ टेपर्ड टेल सेक्शन भी मौजूद हैं. बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद है और इसे मैटेलिक स्पार्क ब्लैक रंग के साथ 17 इंच के मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ उतारा गया है.

कावासाकी निंजा ZX 4R में BS6 सभी मानकों को पूरा करती है. इसमें 399सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. ट्रांसमिशन के लिए इसे स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. यह इंजन अधिकतम 76 एचपी की पावर और 39 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक एक लीटर पेट्रोल में 15 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी. स्पीड की बात करें तो यह अपनी टॉप स्पीड 195 किलोमीटर प्रति घंटे से चल सकती है.

जानिए इस बाइक की कीमत

चालक की सुरक्षा की दृष्टि से आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. बाइक चलाने वाले की सुरक्षा को देखते हुए इसमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. कावासाकी ने भारतीय बाजार में अपनी इस स्पोर्ट्स बाइक को 8.49 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है. देश में यह केवल एक ही वेरिएंट में आई है. 400cc सेगमेंट यह देश की सबसे पावरफुल बाईक है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू.. Fatehpur News Today: फतेहपुर के फूफा ने भतीजी से रचा ली शादी ! पत्नी ने ऐसा पीटा फूफा से निकल गया फू..
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में रहने वाले एक फूफा ने अपनी बांदा (Banda) वाली भतीजी से कड़ा...
UP Fatehpur News: फतेहपुर में गंगा स्नान करने गए तीन युवक डूबे ! दो की हो गई मौ'त, परिजनों में मचा ह'ड़कंप
Fatehpur News: फतेहपुर की मोहिनी ने तोड़ दिया दम ! दो घंटे बिना इलाज के डॉक्टरों ने रोका, फिर किया रैफर
Fatehpur News Today: फतेहपुर के पिछड़े गांव का बेटा सेना में बना लेफ्टिनेंट ! किसान पिता के छलके आंसू
Pradeep Mishra Radha Rani Controversy: राधा रानी टिप्पणी पर फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा ! Premanand Maharaj ने दिया करारा जवाब
NEET 2024 NTA Supreme Court Judgment In Hindi: नीट परीक्षा 2024 के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय ! अब बदल जाएगी मेरिट लिस्ट
Fatehpur News: फतेहपुर में नलकूप पर सो रहे किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ! पास में पड़ीं थीं बोतले, शरीर नीला था

Follow Us