Google Alert: गूगल ले जारी किया अलर्ट ! भूल कर भी न करें यह गलती, नहीं तो हो सकता है पछतावा

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल (Search Engine Google) ने अपने यूजर्स को सावधान करते हुए एक सूचना जारी करी है, क्योंकि वर्तमान में साइबर अटैक (Cyber Attack) इस कदर हावी है जिसकी चपेट में रोजाना कोई ना कोई इनके चक्कर में फंसकर शिकार बन रहा है ऐसे में गूगल ने भी यूजर्स को सावधान रहने को कहा है, क्योंकि अब स्कैमर्स (Scammers) ड्राइव में मैलवेयर (Mailware) भेज कर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

Google Alert: गूगल ले जारी किया अलर्ट ! भूल कर भी न करें यह गलती, नहीं तो हो सकता है पछतावा
गूगल अलर्ट, image credit original source

गूगल ने जारी कियाअलर्ट

वर्तमान समय में गूगल ड्राइव (Google Drive) सभी के लिए बहुत ही आवश्यक एप्लिकेशन (Application) बन चुका है, क्योंकि गूगल ड्राइव ही है जो मोबाइल यूजर्स की सारी डिटेल जैसे फोटोज़, वीडियो, मैसेज और कांटेक्ट को एकत्रित कर अपने पास रखता है, कहीं ना कहीं गूगल पर लोगों का विश्वास है लेकिन क्या हो जब गूगल ड्राइव से आपका डाटा लीक (Data Leak) हो जाए, जी हां सही सुना आपने इसलिए गूगल की ओर से गूगल ड्राइव करने वाले उपभोक्ताओं को एक जागरूकता भरा मैसेज (Awareness Message) जारी किया गया है, क्योंकि अब स्कैमर्स (Scamers) गूगल ड्राइव यूजर्स (Google Drive Users) को टारगेट करते हुए उनके डेटा को हैक (Hacking) कर रहे हैं ऐसे में कम जानकार यूजर्स बड़े आसानी से ऐसे लोगों का शिकार हो सकते हैं.

google_users_alert_news
गूगल यूजर्स अलर्ट, image credit original source

गूगल द्वारा किया गया कंफर्मेशन

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह स्केमर्स सबसे पहले गूगल ड्राइव यूजर्स को एक अननोन फाइल सेंड कर रहे हैं जिसकी खुद गूगल यूजर्स ने गूगल को मेल कर जानकारी दी. उपभोक्ताओं द्वारा भेजी गई मेल पर जब गूगल ने संज्ञान लिया तो उनकी ओर से दावा करते हुए कहा गया कि यह कोई फाइल नहीं बल्कि स्केमर्स (Scammers) की चाल है. गूगल ने सभी यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि यदि आपके मेल पर भी कोई इस तरह की फाइल आती है तो कृप्या करके उसे नजरअंदाज करें, हो सके तो उसे स्पैम कैटेगरी में सेंड कर दे यदि आपने गलती से इस फाइल पर क्लिक कर दिया है तो कृप्या करके इस फाइल को डाउनलोड करने की कोशिश न करें नहीं तो आप ठगी का शिकार हो सकते हैं.

संदिग्ध फाइल की कर सकते है रिपोर्ट

वही गूगल ने तमाम यूजर्स को मेल जारी करते हुए कहा है कि यदि आपके पास कोई इस तरह की अननोन यानी की संदिग्ध फाइल रिसीव होती है, तो यूजर्स इसकी तुरंत रिपोर्ट गूगल को करें, उन्होंने बताया कि यदि स्केमर्स द्वारा भेजी गई यह फाइल आपके मोबाइल पर आती है तो स्क्रीन पर आपको तीन डॉट नजर आएंगे. इसके बाद रिपोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, हालांकि फाइल ओपन है तो उसे राइट क्लिक करें. इसके बाद ब्लॉक और रिपोर्ट का ऑप्शन मिल जाएगा जिससे आपको क्लिक करना होगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us