Google Mobile Theft Update In Hindi: फोन चोरी होते ही हो गया स्विच ऑफ ! तो घबराइए मत गूगल ला रहा है ये कमाल का फीचर

Google News In Hindi

सभी स्मार्ट फोन यूजर्स (Smartphone Users) के मोबाइल में फाइंड माय डिवाइस (My Device) का फीचर जरूर होगा. जिसके जरिये गुम हुए फोन (Missing Phone) को आसानी से ढूंढा (Search) जा सके, लेकिन फोन ऑफ होने के बाद ये फीचर काम करना बंद कर देता है. इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए गूगल (Google) एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसके जरिये मोबाइल बन्द होने के बाद भी उसकी लोकेशन को बड़ी ही आसानी से ट्रेस किया जा सकता है. जल्द ही इसे एंड्राइड 15 (Android 15) के साथ अपडेट किया जाएगा आइये जानते है कैसे..

Google Mobile Theft Update In Hindi: फोन चोरी होते ही हो गया स्विच ऑफ ! तो घबराइए मत गूगल ला रहा है ये कमाल का फीचर
फोन चोरी होते ही हो जाता है ऑफ़, image credit original source

एंड्राइड 15 में आ रहा है ये कमाल का फीचर

मौजूदा समय में लगभग सभी के पास स्मार्टफोन (Smartphone) है और स्मार्ट फोन यूजर्स (Users) की सबसे बड़ी समस्या ये होती है कि यदि उन्हें दिन रात यही डर लगा रहता है कि यदि उनका मोबाइल कहीं गुम हो गया तो कैसे मिलेगा, क्योकि ऐसे मामलों में जब तक मोबाइल ऑन रहता है तब तक उसकी लोकेशन को ट्रेस किया जा सकता है. ऑफ होने के बाद इसी समस्या का समाधान गूगल (Solution Google) ने खोज निकाला है.

अब मोबाइल ऑफ (Mobile Switch of) होने के बाद ढूंढा जा सकता है दरसअल एक इवेंट के दौरान गूगल ने बताया कि जल्द ही उनकी ओर से एंड्रॉयड 15 को लांच किया जाएगा जिसके os में पहले से ही मौजूद फाइंड माय डिवाइस फीचर (My Device Features) को और भी अपडेट किया जाएगा. सूत्रों की माने तो गूगल नया API पेश कर सकता है जिसका काम ये होगा कि यदि कोई डिवाइस डिसकनेक्ट होने के बावजूद उसकी लोकेशन को ढूंढने में काफी हद तक सहायता प्रदान करेगा.

IMG_20240327_102232
गूगल ला रहा नया फीचर, image credit original source

फीचर को किया जा रहा है अपडेट

यदि बात की जाए वर्तमान की तो मोबाइल्स में पहले से ही मौजूद फाइंड माय डिवाइस फीचर केवल एक्टिव डिवाइस को ही ट्रैक करता है. हालांकि गूगल लगातार इसकी परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए दिन रात इस पर काम कर रहा है गूगल का तो ये भी कहना है यदि उस डिवाइस में इंटरनेट कनेक्शन नही है फिर भी उसकी लोकेशन को ट्रेस किया जा सकता है हालांकि इस फीचर को लेकर गूगल की ओर से ज्यादा कुछ तो नही बताया गया है लेकिन जल्द ही इसे एंड्राइड 15 वर्जन के साथ लांच किया जा सकता है.

गूगल पिक्सल में आ सकता है ये कमाल का फीचर

सूत्रों की माने से तो सबसे पहले ये फीचर गूगल के अपने ब्रांड गूगल पिक्सल 9 सीरीज के लिए लांच किया जाएगा कंपनी का ऐसा दावा है कि इस डिवाइस को इसी साल लांच किया जाएगा जिसके बाद इस फीचर को बाकी मोबाइल्स को लिए भी जारी किया जाएगा यदि इस तरह का फीचर मोबाइल में आ जायेगा ये मोबाइल यूजर्स के लिए किसी वरदान से कम नही साबित होगा.

Read More:  Oneplus Nord Ce4 Smartphone Launch: वनप्लस ने लांच किए मिड रेंज के दो और सस्ते 5G फोन्स ! कीमत और फीचर्स हैं कमाल

क्योंकि मोबाइल फोन्स महंगे होने की वजह से चोरी होने का खतरा सबसे ज्यादा बढ़ जाता है और जिसे भी मोबाइल मिलता है तो वो सबसे पहले उसे स्विच ऑफ करता है जिससे कि उसकी लोकेशन को ट्रेस न की जा सके लेकिन इस फीचर के आने से काफी हद तक मोबाइल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा.

Read More: Google Pixel 8a Smartphone: मार्केट में लॉन्च हुआ एआई फीचर्स वाला गूगल पिक्सल 8 A स्मार्टफोन ! प्री बुकिंग के साथ कंपनी दे रही है कई तोहफे

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक मां बेटे ने मिलकर अपने ही पिता को 50 लाख का...
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है

Follow Us