बलरामपुर:दो दिवसीय अखिल भारतीय विराट दंगल का शुभारंभ।

बलरामपुर के भगवती आदर्श विद्यालय के मैदान में दो दिवसीय दंगल का शुभारंभ रविवार को हो गया..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

बलरामपुर:दो दिवसीय अखिल भारतीय विराट दंगल का शुभारंभ।
अखाड़े में खड़े पहलवान

बलरामपुर: अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद् व राष्ट्रीय बजरंग दल एवं राष्ट्रीय किसान परिषद के संयुक्त तत्वावधान में भगवती आदर्श विद्यालय धर्मपुर के मैदान में दो दिवसीय अखिल भारतीय विराट दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद अवध प्रान्त के सह संगठन मंत्री इन्द्रबली, जिलाध्यक्ष डॉ तुलसीश दुबे, विशिष्ठ अतिथि नगर पालिका परिषद बलरामपुर के प्रतिनिधि शाबान अली, भगवती आदर्श विद्यालय के प्रबंधक विश्व गौरव पाण्डेय , राष्ट्रीय किसान परिषद के जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह ने दंगल का शुभारम्भ कराया।

आयोजन मंडल के सदस्य अहिप के विभाग मंत्री, कमलेश त्रिपाठी, जिला मंत्री रमेश पाण्डेय व राष्ट्रीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष रजत प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि इस दो दिवसीय राष्ट्रीय दंगल में हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, हरिद्वार, नेपाल , बिहार, नन्दिनी नगर सहित देश के विभिन्न प्रदेशों के नामचीन पुरुष ही नहीं विश्व स्तरीय महिला पहलवानों के बीच आकर्षक कुश्ती का आयोजन हुआ।

आज के प्रमुख मुकाबलों में मथुरा के भूरा पहेलवान को मुजफ्फरनगर के टीनू ने पटकनी दी, राजस्थान के सोनू को मेरठ के सुनील पहेलवान ने हराया, आरपार की कुश्ती में हरिद्वार के राजा ने राजस्थान के शैतान सिंह को हराया। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहेलवानों का मुकाबला अत्यंत रोचक होगया जब राजस्थान के सरकार सिंह ने दिल्ली निवासी भारतीय सेना के अशोक पहेलवान के आंखों में मिट्टी भर दिया तो अशोक पहेलवान आखों पर पट्टी बांधकर अखाड़े में उतार गए जिससे दर्शकों में उत्तेजना भर गई और जब अशोक ने आंखों पर पट्टी बांधकर सरकार सिंह को धोबी पछाड़ से पटक- पटक  चित्त  कर दिया तो दर्शकों का जोश सातवें आसमान पर पहुंच गया तथा भारत माता की जय और जय श्री राम के नारों से मैदान गूंजने लगा।  

महिला पहलवानों दर्शकों के बीच कौतूहल का केन्द्र रहीं, अन्तर्राष्ट्रीय स्तरीय महिला पहेलवान  दिल्ली की रीना और हरियाणा की रूबी के बीच भीषण मुकाबला बराबरी पर रहा, इनके सहित अन्य महिला पहेलवानों के बीच कल फाइनल मुकाबला फिर होगा।

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

दंगल के दौरान सदर विधायक पल्टूराम, भाजपा नगर अध्यक्ष बृजेन्द्र तिवारी, अपूर्व सिंह, जगदम्बा मिश्रा, महेश शुक्ला बच्चा, सभासद संजय मिश्रा, समाज सेविका स्वाती तिवारी, मृगेन्द्र उपाध्याय आदि ने उपस्थित होकर पहेलवानों का उत्साहवर्धन किया।

Read More: World Cup 2011 Memories: आज ही के दिन भारत ने जीता था विश्व कप ! वानखेड़े में एम.एस धोनी का विजयी छक्का आज भी किया जाता है याद

हिन्दू हेल्पलाइन के जिला संयोजक कृष्ण कान्त पुजारी, अहिप कोषाध्यक्ष अभिषेक कसेरा, राष्ट्रीय किसान परिषद के महामंत्री सुधाकर मिश्रा, मान्वेन्द्र मिश्रा, राजीव सोनी ,राष्ट्रीय छात्र परिषद के जिला महामंत्री विजय भूषण, मनीष कुमार आदि कार्यकर्ताओं ने आयोजन में सहयोग किया। हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे जिनके उत्साह को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us