Shubhaman Gill 2th Century : शुभमन गिल ने जड़ा दूसरा ODI शतक पहले शतक का रोचक है किस्सा जानें

श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज के तीसरे वनडे मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 रनों की पारी खेली. गिल के अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर का यह दूसरा शतक है. आइए जानते हैं गिल के पहले अंतर्राष्ट्रीय वनडे शतक के बारे में.

Shubhaman Gill 2th Century : शुभमन गिल ने जड़ा दूसरा ODI शतक पहले शतक का रोचक है किस्सा जानें
Shubhaman Gill 2th Century

Shubhaman Gill 2th Century : भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार फॉर्म जारी है. श्रीलंका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के आखरी मैच में गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने ODI करियर का दूसरा शतक लगाया. गिल ने 97 गेंदों में 116 रनों की शानदार पारी खेली. इसमें उन्होंने 14 चौके औऱ 2 छक्के लगाए.

जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था पहला शतक...

श्रीलंका के साथ शुरु मौजूदा सीरीज के पहले तक शुभमन गिल को रोहित शर्मा औऱ शिखर धवन किसी एक की गैरमौजूदगी में ही अंतिम 11 में जगह मिलती थी. लेकिन जब जब उन्हें मौका मिला उन्होंने उसका भरपूर फ़ायदा उठाया. अपने करियर का पहला ODI शतक गिल ने अपने 10 वें मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था.

शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर के पहले शतक को पूरा करने के लिए 82 गेंदों का सामना किया था. इस दौरान शुभमन गिल ने कुल 12 चौके लगाए. इस मैच में गिल ने  97 गेंदों पर एक छक्का और 15 चौकों की मदद से कुल 130 रन की पारी खेली जो उनका वनडे में अब तक का बेस्ट स्कोर भी है.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

सबसे ख़ास बात यह थी कि इस मैच में उन्होंने ओपनिंग नहीं की थी. शिखर धवन के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की थी.गिल तीसरे नम्बर पर बैटिंग के लिए आए थे.

Read More: Sanjeev Goenka Angry: सनराइजर्स से मिली शर्मनाक हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान के.एल राहुल पर निकाला गुस्सा ! वीडियो वायरल

गिल का अंतराष्ट्रीय करियर..

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

शुभमन गिल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 13 टेस्ट मैचों की 25 परियों में 32 की औसत से 736 रन बनाए हैं. जिसमें 4 फिफ्टी औऱ 1 शतक शामिल है. 

गिल अब तक 18 एकदिवसीय मैचों की 18 परियों में 59.60 की औसत से 894 रन बना चुके हैं. इसमें 5 फिफ्टी औऱ 2 शतक शामिल हैं.

T20I में अभी श्रीलंका के खिलाफ ही उन्होंने डेब्यू किया था. 3 मैचों की 3 परियों में 19.33 की औसत से 58 रन बनाए हैं, इसमें उनका बेस्ट स्कोर 46 रन है.

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में देर शाम एसपी उदय शंकर सिंह (IPS Uday Shankar Singh) ने ताबड़तोड़...
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के

Follow Us