विश्वकप के बीच भारत के 'जांबाज' क्रिकेट खिलाड़ी ने कर दी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा

भारत की तरफ़ से लंबे समय तक खेलते हुए हर भारतीय क्रिकेट फैन के दिलों पर राज करने वाले युवराज सिंह ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

विश्वकप के बीच भारत के 'जांबाज' क्रिकेट खिलाड़ी ने कर दी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा
फाइल फोटो

युगान्तर प्रवाह डेस्क: क्रिकेट जीवन के साथ जिंदगी में भी काफ़ी उतार चढ़ाव देखने वाले भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाजो में से एक रहे युवराज सिंह ने सोमवार को अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

WorldCup2019:कंगारुओं को मात देने को तैयार विराट सेना.!

ग़ौरतलब है कि पिछले काफ़ी समय से वह टीम से बाहर चल रहे थे।और टीम में पुनः वापसी के लिए संघर्षरत थे,लेक़िन आज दोपहर दो बजे एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर उन्होंने अपने सन्यास की घोषणा कर दी। युवराज सिंह की गिनती भारत के उन जांबाज क्रिकेट खिलाड़ियों में होती थी जिसने मैदान पर भी हर मैच को जंग की तरह लिया और भारत को दो विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई,आईसीसी द्वारा साल 2007 में पहली बार आयोजित किए गए 20-20 ओवरों वाले विश्वकप में भारत की तरफ़ से शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए विश्व विजेता बनाया इसके बाद 2011 के 50 ओवरों के वर्ल्डकप में भी पूरे टूर्नामेंट में युवराज ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का भी पुरुस्कार मिला था। फिर जब युवराज सिंह को  कैंसर तब भी वह लड़कर लौट आया। आज मीडिया से रूबरू होते हुए युवराज सिंह देश को संदेश दे दिया कि सालों के प्यार के लिए शुक्रिया और देश की जर्सी में जो कुछ किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

युवराज सिंह ने रविवार को ही मीडिया तक यह संदेश पहुंचा दिया था कि वो सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस के ज़रिए कुछ कहना चाहते हैं।इशारा साफ था कि कुछ बड़ा ऐलान होने वाला है और मकसद भी जाहिर हो चुका था। युवी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया और अब वो कभी भी भारत की तरफ से मैदान पर दहाड़ देते नहीं दिखाई देंगे। एक युग का अंत हुआ।

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

युवराज ने अपने करियर की शुरुआत सौरव गांगुली की कप्तानी में साल 2000 में नैरोबी में की थी। तब केन्या के खिलाफ पदार्पण वनडे मुकाबले में उनकी बैटिंग नहीं आई थी। युवी ने अपना आखिरी वनडे दो साल पहले 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

Read More: Hardik Pandya Visit Somnath: कड़ी आलोचनाओं से घिरे हार्दिक पंड्या ने सोमनाथ महादेव की ली शरण ! किया अभिषेक और आरती

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnao) में बीघापुर CO के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अधिकारी कृपाशंकर कनौजिया...
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक
Fatehpur Malwan Accident: फतेहपुर में खड़े ट्रक से टकराई डीसीएम ! एक की मौत कई घायल, गैस कटर से काट कर निकालती पुलिस

Follow Us