India Vs Bangladesh Wc 2023: भारत की लगातार चौथी 'विराट' जीत! कोहली का 48 वां शतक,बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा

India Vs Bangladesh Wc 2023: पुणे में खेले गए भारत और बांगलादेश के बीच मुकाबले में भारत ने शानदार अंदाज में चौथी जीत दर्ज की. बांगलादेश ने पहले खेलते हुए 256 रन बनाए थे, जवाब में विराट कोहली के शानदार नाबाद शतक 103 रन की बदौलत भारत ने इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर 7 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया.

India Vs Bangladesh Wc 2023: भारत की लगातार चौथी 'विराट' जीत! कोहली का 48 वां शतक,बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा
कोहली की विराट पारी, भारत की जीत, फोटो साभार ईएसपीएन क्रिकइंफो

हाईलाइट्स

  • विश्वकप में भारत की लगातार चौथी जीत, पुणे में भारत ने बांगलादेश को 7 विकेट से हराया
  • विराट कोहली का शानदार नाबाद शतक 103 रन , अंतरराष्ट्रीय करियर वनडे में विराट के 48 शतक
  • भारत ने शानदार अंदाज में दर्ज की जीत, पॉइंट टेबल में नम्बर-2 पर

India defeated Bangladesh by 7 wickets in Pune : भारत का इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है, लगातार चौथी जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस में आगे चल रही है, कप्तान रोहित शर्मा और गिल और फिर विराट की शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया का दबदबा कायम रहा. भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. 

पुणे में भारत की शानदार जीत

पुणे में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की. यहां भी भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार दिखाई दिया. विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ मैच को समाप्त किया, भारत ने यह मुकाबला 41.3 ओवर में ही जीत लिया. इसके साथ ही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की, एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही बंगलादेश को 256 पर रोकने में कामयाब रही. 

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने बनाये 256 रन

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, दोनों ओपनर्स हसन और लिटन ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी करते हुए शानदार शुरुआत की, भारत को पहली सफलता कुलदीप यादव ने दिलाई, तंजीद हसन 51 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बने, शन्तो और मेहंदी हसन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके,लिटन ने 66 रन,मुश्फिकुर 38, महमुदुल्लाह 46 रन बनाकर आउट हुए, बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए, टीम इंडिया की ओर से बुमराह, सिराज और जडेजा ने 2-2 विकेट झटके जबकि ठाकुर और कुलदीप ने एक-एक विकेट लिए.

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

विराट का 48 वां शतक, शानदार तरह से दर्ज की जीत

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद शानदार रही, पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित और गिल के बीच 88 रन की साझेदारी हुई, दोनों ने ग्राउंड पर ताबड़तोड़ चौके-छक्के जड़े. रोहित अपने अर्द्धशतक से चूक गए 48 रन पर आउट हुए,गिल 53 पर पवेलियन लौटे, फिर हर बार की तरह आये क्रीज पर विराट कोहली जिन्होंने अंततः नाबाद शतक जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

विराट ने छक्के से अपना 48 वां शतक पूरा किया,सचिन के 49 शतकों की बराबरी से विराट अब एक कदम पीछे है, विराट 103 पर नाबाद रहे,उनके साथ राहुल 34 पर नाबाद लौटे, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. विराट की शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच दिया गया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Somnath jyotirlinga Story: ज्योर्लिगप्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात के सोमनाथ मंदिर की अद्भुत महिमा है. कई बार आक्रमण करके...
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा

Follow Us