oak public school

IND VS Bangladesh T20I World Cup : भारत के लिए भी कठिन हो गई है सेमीफाइनल की राह, बांग्लादेश से जीतना हर हाल में ज़रुरी

दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की भी चिंता थोड़ी बढ़ गई है, 2 नवम्बर को बंग्लादेश के साथ होने वाले मुकाबले को अब जीतना भारतीय टीम के लिए जरूरी हो गया.लेकिन कई मौकों पर बंग्लादेश टीम भारत के परेशानी का कारण बनी है.

IND VS Bangladesh T20I World Cup : भारत के लिए भी कठिन हो गई है सेमीफाइनल की राह, बांग्लादेश से जीतना हर हाल में ज़रुरी
IND VS Bangladesh T20I World Cup

IND VS Bangladesh T20I World Cup : ऑस्ट्रेलिया में जारी टी ट्वेंटी विश्वकप बेहद रोमांचक मोड़ में पहुँच गया है, सुपर 12 के मुकाबले अंतिम दौर में है, सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए टीमों की जद्दोजहद जारी है. दोनों ग्रुप में अभी तक स्थिति साफ नहीं है. भारत 3 मैचों में 4 अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे पोजिशन पर है. 2 नवम्बर को बंग्लादेश से मुकाबला है. इस मैच को भारत यदि जीत जाती है तो सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो जाएगा. अंतिम मुकाबला जिम्बाब्वे से खेलना है.

बांग्लादेश को कमतर आंकने की भूल नहीं करेगा भारत..

मौजूदा विश्वकप में किसी टीम को कम आँकना सबसे बड़ी भूल होगी, क्योंकि इस टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर जारी हैं, आयरलैंड के हांथों इंग्लैंड को हार मिली, फ़िर जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से हरा सबको चौंका दिया है. भारत को भी बंग्लादेश से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि 2007 का 50 ओवरों वाला विश्वकप जिसमें बंग्लादेश ने भारत को हरा दिया था, जिसके चलते भारतीय टीम पहले राउंड से ही उस टूर्नामेंट में बाहर हो गई थी.

भारत और बांग्लादेश के बीच आंकड़ों में देखें तो दोनों टीमों के बीच कुल 11 बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भिड़ंत हुई है जहां भारत का पलड़ा भारी है. भारतीय टीम ने 10 मुकाबले जीते हैं जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई है.

Read More: Virat And Anushka Good News: विराट और अनुष्का के घर आयी बड़ी खुशखबरी ! दूसरी दफा विराट बने पिता, वामिका के छोटे भाई का नाम रखा ये

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत और बांग्लादेश की टीमें तीन बार टकराई हैं जहां भारतीय टीम ने इस विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ किया है. भारत तीनों मैच में विजयी रहा है. दोनों टीमें 2009, 2014 और 2016 के टी20 विश्व कप में आमने सामने हो चुकी हैं. टीम इंडिया ने 2009 में 25 रन से जीत दर्ज की थी जबकि 2014 में भारत ने बांग्लादेश पर आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. साल 2016 में टीम इंडिया एक रन से विजयी रही थी.

Read More: Rishabh Pant News: ऋषभ पन्त को बीसीसीआई ने किया फिट घोषित ! 14 माह बाद IPL से क्रिकेट में करेंगे वापसी

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था Vishu Kya Hota Hai: विशु क्या होता है ? मलयाली इसे नववर्ष के रूप में क्यों मनाते हैं, श्री कृष्ण से जुड़ी है आस्था
विशु (Vishu) भारत के केरल (Kerala) में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है इस साल यह त्यौहार 14 अप्रैल...
Haryana Crime In Hindi: ठेके के सेल्समैन से उधार मांग रहा था शराब ! फिर छिड़ा विवाद, सेल्समैन के साथी ने मार दी गोली
Mirzapur Vindhyavasini Temple: क्या है मां विंध्यवासिनी मंदिर और अष्टभुजा कालीखोह मन्दिर का इतिहास ! जानिए पौराणिक मान्यताओं के पीछे की कहानी
Fatehpur AI Voice call Scam: मैं तुम्हारा जीजा बोल रहा हूं ! 16 हज़ार भेज दो, जानिए ठगी का नया तरीका
CUET PG 2024 RESULT: सीयूईटी पीजी का परिणाम जारी ! ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें अपना स्कोरकॉर्ड
Chaitra Navratri Par Laung Ke Totke: चैत्र नवरात्रि पर आजमाएं लौंग के टोटके व उपाय ! बन जाएंगे बिगड़े और रुके काम
Sitapur Daroga Suicide News: फतेहपुर निवासी सीतापुर में तैनात दारोगा ने खुद को गोली से उड़ाया ! एसपी चक्रेश मिश्रा कर रहे हैं जांच

Follow Us