Asia Cup Ind Vs Pak Match: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-पाकिस्तान मुकाबला ! रद्द होने से दर्शकों में दिखी मायूसी, 1-1 अंक से होना पड़ा संतुष्ट

पल्लीकल कैंडी में भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 267 रन का लक्ष्य पाकिस्तान को दिया था.बारिश की आंख मिचौली ने खेल में कई बार खलल डाला.पाकिस्तान टीम तो ग्राउंड पर एक भी गेंद नहीं खेल सकी. अंत में लगातार हो रही बारिश के बीच मैच को रद्द करना पड़ा.

Asia Cup Ind Vs Pak Match: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-पाकिस्तान मुकाबला ! रद्द होने से दर्शकों में दिखी मायूसी, 1-1 अंक से होना पड़ा संतुष्ट
बारिश की भेंट चढ़ा भारत-पाक मैच,फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला चढ़ा बारिश की भेंट,भारत-पाक मैच रद्द
  • भारत ने टॉस जीतकर की थी बल्लेबाजी,बनाये 266 रन
  • पाकिस्तान एक भी गेंद नहीं खेल सकी, तेज बारिश के चलते रद्द हुआ मैच,1-1 अंक से होना पड़ा संतुष्ट

India-pak match washed out dueto rain : भारत और पाकिस्तान के मैच का जहां लोग कई दिनों से इंतजार कर रहे थे.एशिया कप में यह दिन आया भी तो मैच पूरा न हो सका.लगातार बारिश की आंख-मिचौली से खेल को रद्द करना पड़ा.हालांकि एक इनिंग इस मैच में हो चुकी थी.भारत ने पहले खेलते हुए 266 रन बनाए थे. पाकिस्तान को एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला. और अंत में ग्राउंड के निरीक्षण के दौरान अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया.

 

महामुकाबला चढ़ा बारिश की भेंट,बारिश ने डाला खलल

शनिवार को एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान का जो पल्लीकल में खेला जा रहा था.बारिश की आंख-मिचौली के बीच रद्द कर दिया गया. पूरा मैच न हो पाने से आये हुए दर्शकों व दुनिया भर में यह मैच देख रहे भारत और पाकिस्तान के फैन्स को मायूसी हाथ लगी.सभी चाहते थे कि पूरा मैच होता तो बेहतर होता.इससे अच्छी क्रिकेट देंखने को मिलती.हालांकि मैच से पहले बारिश का 90 फीसदी अनुमान था.और इसका असर मैच पर दिखाई दिया.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

टॉस जीतकर चुनी भारतीय टीम ने बल्लेबाजी शुरुआत बेहद खराब

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी.ओपनिंग के लिये कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल उतरे. जहां भारत की शुरुआत बेहद खराब रही.रोहित शर्मा 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.उधर गिल को खाता खोलने में लम्बा इंतजार करना पड़ा.कुछ ही देर बाद शाहीन ने फिर भारत को बड़ा झटका देते हुए कोहली को 4 रन पर बोल्ड किया. गिल भी 10 रन बनाकर हैरिस रउफ का शिकार बने. कई महीनों बाद वापसी कर रहे अय्यर ने एक दो शॉट जरूर लगाए, लेकिन वे भी 14 रन बनाकर चलते बने.भारत का एकसमय स्कोर 14.1 ओवर में 66 रन पर 4 विकेट था.उधर बारिश ने खलल डाला. मैच रुका कुछ देर बाद फिर शुरू हुआ.

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

पांचवे विकेट के लिए पंड्या और किशन ने 137 रन की साझेदारी

अब क्रीज पर ईशान किशन और पण्डया मौजूद थे.किशन और पंड्या ने सधी बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 100 रन पहुंचाया.धीरे-धीरे किशन ने खुलकर शॉट मारना शुरू किया.खास तौर पर किशन स्पिनर्स पर ज्यादा आक्रामक दिखे.और अपना अर्धशतक पूरा किया.दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 137 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया.शतक की ओर बढ़ रहे ईशान किशन 82 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

50 ओवर नहीं खेल सकी टीम इंडिया

अब जिम्मेदारी पंड्या और जडेजा पर थी.पण्डया ने आक्रामक खेल खेलना शुरू किया.एक समय लग रहा था भारत 280 तक आराम से पहुंच जाएगा.पंड्या 87 के स्कोर पर आउट हो गए.फिर जडेजा 14,और ठाकुर भी 3 ,कुलदीप 4 रन बनाकर आउट हो गए.अंत में बुमराह के 16 रन की बदौलत भारत ने 250 का आंकड़ा पूरा किया.भारत पूरे 50 ओवर न खेल सका,पूरी टीम 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 266 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

अफरीदी,हैरिस और नसीम की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान की ओर से अफरीदी ने 4 ,हैरिस और नसीम ने 3-3 विकेट लिए.भारत ने पाकिस्तान को 267 रन का लक्ष्य दिया.तभी बारिश शुरू हो गई.हालांकि एक समय बारिश रुकी और खिलाड़ी भी ग्राउंड पर पहुंच गए.कुछ ही देर में फिर तेज बारिश शुरू हो गई.और लगातार हो रही बारिश के चलते अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का निर्णय लिया.भारत-पाकिस्तान को 1-1 अंक से संतुष्ट करना पड़ा.पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंच गया.अगला मैच भारत का नेपाल से 4 सितंबर को होगा.

भारतीय ऊपरी क्रम लड़खड़ाया आगे फिर हो सकता है पाक से मुकाबला

भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजो ने बेहद निराश किया.अहम मैच में भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए.यह बड़ा सवाल है अभी टूर्नामेंट शुरू हुआ है.और आगे भी पूरी उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान का मैच सुपर 4 में हो सकता है.ऐसे में भारतीय टीम के ओपनर्स और विराट कोहली को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग Fatehpur News Today Video: फतेहपुर में ग़जब हो गया ! 400 केवी ट्रांसमिशन टॉवर पर चढ़े पति-पत्नी, वजह जानकार रह जाएंगे दंग
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. पति-पत्नी के एक झगड़ा हुआ...
Budget 2024 In Hindi: आम बजट में इनकम टैक्स में क्या हुआ बदलाव ! क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा
Fatehpur Police Transfer: फतेहपुर में ताबड़तोड तबादले ! तहसीलदार पहुंचे किशनपुर, सावन आया कोतवाली
UP Shiksha Mitra News: फतेहपुर में शिक्षामित्रों का होगा कैंडल मार्च ! भावभीनी श्रद्धांजलि के साथ दिखेगा समर्पण भाव
Somnath Jyotirlinga Story: सावन स्पेशल-करिए प्रथम ज्योतिर्लिंग के दर्शन, चंद्रदेव से जुड़ा है सोमनाथ ज्योतिर्लिंग का पौराणिक महत्व
Fatehpur News: फतेहपुर में क्यों हो रही है हिंदू महापंचायत ! हजारों की संख्या में पहुंचने का अनुमान
Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत

Follow Us