Ashes Series 2023 Aus Vs Eng: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराकर बनाई एशेज श्रृंखला में बढ़त

एजबेस्टन में एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुए रोमांचक मुकबाले में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से इंग्लैंड को हरा कर सीरीज में बढ़त बनायी. 9 वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलियन कप्तान कमिन्स और स्पिनर लायन के बीच हुई साझेदारी के बदौलत ही कंगारुओं को जीत मिली.

Ashes Series 2023 Aus Vs Eng: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराकर बनाई एशेज श्रृंखला में बढ़त
एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया , सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • एशेज सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराया
  • एजबेस्टन में खेला गया था पहला टेस्ट मैच
  • ऑस्ट्रेलिया कप्तान पेट कमिन्स और लियान की साझेदारी की बदौलत जीता ऑस्ट्रेलिया

Australia beat England in the first Test : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज का पहला टेस्ट मैच काफी रोमांच से भरा रहा. हर दिन मैच का रोमांच अलग ही दिखाई दिया.पहले दिन इंग्लैंड के जो रूट की पारी ने तो अगले दिन ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा की शतकीय पारी ने दोनों टीमो के लिए अपना-अपना योगदान दिया. लेकिन इस रोमांच से भरे मैच में जहां एक तरफ इंग्लैंड का पलड़ा एक समय भारी चल रहा था ,लेकिन 9 वें विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस और गेंदबाज नेथन लियोन के बीच हुई साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई.

 

आखिरी सत्र में आया रोमांच

इस बार इंग्लेंड में एशेज सीरीज आयोजित की गई है. पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन ग्राउंड में हुआ. पांचों दिन बहुत ही बेहतर और रोमांच से भरा क्रिकेट देखने को मिला. अंतिम दिन आखिरी सत्र में  ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से शिकस्त दी और एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में बढ़त भी बनाई.

Read More: Virat Kohli On Impact Player Rule: इम्पेक्ट प्लेयर के इस रूल पर रोहित के बाद क्या बोले विराट कोहली ! क्या कहा ऐसा..

इंग्लैंड ने दिया था 281 रन का लक्ष्य

Read More: India T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान ! ऋषभ पन्त की वापसी, केएल राहुल और गिल नहीं बना पाए जगह

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हए जो रूट के 118 शतक की बदौलत पहले दिन ही 8 विकेट खोते हुए 393 रन बनाये और पारी घोषित कर दी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा शतक 141 की बदौलत 386 रन बनाए. दोबारा इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 273 रन बनाकर आउट गयी. ऑस्ट्रेलिया को 281 रन का लक्ष्य दिया.

Read More: T20 Wc Team India Jersey Launch: T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

कैप्टन कमिन्स और लियान की साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी. लेकिन पहली पारी के शतकीय पारी खेलने वाले ख्वाजा ने यहां पर भी टीम को एक अहम योगदान देते हुए 65 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. एक समय ऑस्ट्रेलिया के 209 रन के भीतर 7 विकेट गिर चुके थे और हाथ से मैच निकलता हुआ दिख रहा था. लेकिन 9 वें विकेट के लिए  कप्तान पैट कमिंस 46 और स्पिनर नाथन लायन 16  की अहम साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हराकर एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बढ़त बना ली.

रूट का 30 वां और ख्वाजा का 15 वां टेस्ट शतक

जो रूट का 30 वां तो ख्वाजा ने टेस्ट करियर का 15 वां शतकरूट ने अपनी इस टेस्ट पारी में 30वां शतक लगाया. इसके साथ ही उन्होंने शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी की. उधर ऑस्ट्रेलिया के ख्वाजा ने टेस्ट करियर का 15 वां शतक लगाया.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Related Posts

Latest News

Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत Bindki Accident News: फतेहपुर के बिंदकी में दर्दनाक हादसा ! बाइक सवार दो लोगों की मौत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. घटना...
Fatehpur Brajesh Pathak: फतेहपुर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अचानक क्यों भड़क उठे ! एक दिन का काटा वेतन
फतेहपुर थाना न्यूज़: मां-बेटे ने मिलकर पिता को लगाया 50 लाख का चूना ! तिकड़म जान कर रह जाएंगे भौचक्के
Fatehpur News: फतेहपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौ'त ! परिजनों ने लगाया ह'त्या का आरोप
UPSC EPFO APFC Result 2024: फतेहपुर की विप्लवी बनी असिस्टेंट कमिश्नर ! गांव में ख़ुशी की लहर, जानिए लोगों ने क्या कहा
Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना

Follow Us