राजनीति:बागी हुए पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाए गए..राजस्थान में सीटों का गणित क्या कहता है..!

राजस्थान में कांग्रेस के अंदर मची हुई सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट को राज्य के उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया गया है..पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट..

राजनीति:बागी हुए पायलट डिप्टी सीएम के पद से हटाए गए..राजस्थान में सीटों का गणित क्या कहता है..!
सचिन पायलट।फ़ाइल फ़ोटो।

डेस्क:राजस्थान में कांग्रेस के अंदर क्या कुछ चल रहा है यह किसी से छिपा नहीं है राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत बीते दिन ही खुलकर सामने आ गई थी जब उन्होंने विधायकों के साथ होने वाली मीटिंग में जाने से इंकार कर दिया था उनको मनाने की लगातार कोशिशें जारी रही लेकिन नतीजा सिफर रहा अब खबर है कि पायलट को राज्य के उप मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया गया है।

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर:राजस्थान में कांग्रेस का 'प्लेन' क्रैश होने की कगार पर..खुलकर सामने आ गई 'पायलट' की बगावत..!

साथ ही कांग्रेस ने उन्हें राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि सचिन पायलट अब तक कांग्रेस पार्टी में है या पार्टी से भी निकाल दिए गए हालांकि सूत्रों के हवाले से यह खबर जरूर आ रही है विधायकों की मीटिंग के दौरान कांग्रेसी विधायकों ने पायलट को पार्टी से निकाले जाने की बात कही है अब देखना यह दिलचस्प हो जाता है कि पायलट की अगली चाल क्या होगी फिलहाल राजस्थान में अशोक गहलोत अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाते हुए नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें-UP:फर्रुखाबाद में मेडिकल एशोसिएशन के अध्यक्ष की कोरोना से मौत..!

Read More: Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन

पायलट की बग़ावत के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास सरकार चलाने के लिए बहुमत तो है, मगर कुछ लोगों के हेरफेर से ही उनकी सरकार मुसीबत में आ सकती है।

Read More: Govinda Joins Shiv Sena: फ़िल्म स्टार गोविंदा एकनाथ शिंदे शिवसेना पार्टी में हुए शामिल ! क्या लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

गहलोत समर्थकों का दावा है कि 'उनकी टीम में 106 विधायक हैं' जो राजस्थान में बहुमत के लिए ज़रूरी नंबर 101 से पाँच अधिक हैं. राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीटें हैं।

Read More: Aap Minister Atishi News: ऑफर वाले आरोपों पर बढ़ सकती है आप मंत्री आतिशी की मुश्किलें ! बीजेपी ने भेजा मानहानि का नोटिस, कहा छोड़ेंगे नहीं, सबूत दें नहीं तो मांगे माफी

पायलट खेमे ने सोमवार को मुख्यमंत्री गहलोत को 106 विधायकों के समर्थन वाली बात पर शंका ज़ाहिर की थी।

उन्होंने कहा था, 'यदि उनके पास 106 विधायक हैं तो उनके पास संख्याबल है. ऐसे में उन्हें विधायकों को एक होटल में बंद करके रखने की क्या ज़रूरत है?'बहरहाल, मंगलवार को हुई बैठक में अशोक गहलोत के समर्थकों की संख्या 102 रही।

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा Fatehpur Murder News: फतेहपुर में दोस्त की ह'त्या करके 10 दिनों तक श'व के साथ सोता रहा आरोपी ! इस बात को लेकर हुआ था झगड़ा
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक कैमरे के...
Unnao DSP Kripashankar Kanojiya: वाह रे CO साहब इश्कबाजी में बन गए सिपाही ! महिला कांस्टेबल के साथ होटल में धरे गए
Fatehpur News: फतेहपुर के कलयुगी पिता ने बेटियों को बनाया ह'वस का शिकार ! दो साल से करता रहा दु'ष्कर्म
Fatehpur Local News: फतेहपुर में 6 युवक यमुना में डू'बे ! दो की मौ'त, ग्रामीणों ने 4 को बचाया
Fatehpur Haji Raja News: फतेहपुर में सपा नेता हाजी रजा का विवादित बयान ! पीएम Narendra Modi पर की अभद्र टिप्पणी
Fatehpur Crime News: फतेहपुर में बीच सड़क बैंक कर्मी से जमकर मा'रपीट ! लोगों के रोकने पर भी डंडे से लागतार किया ह'मला
Fatehpur Teacher News: फतेहपुर का फर्जी टीचर पुलिस के हत्थे चढ़ा ! कूट रचित रस्तावेजों के सहारे बना था शिक्षक

Follow Us