India Alliance Meeting: मुंबई में हुई इंडिया की बैठक में लालू नीतीश और खरगे क्या बोले, जानिए पूरी बात

मुम्बई में विपक्षी गठबन्धन INDIA की दो दिवसीय बैठक समाप्त हुई.बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ और बीजेपी सरकार का सफाया करने को लेकर रणनीति बनाई गई.बैठक के बाद प्रेस वार्ता की गई जिसमें विपक्षी दलों के नेताओं ने जमकर सरकार पर निशाना साधा.और लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर मोदी सरकार को हटाने का दावा किया.

India Alliance Meeting: मुंबई में हुई इंडिया की बैठक में लालू नीतीश और खरगे क्या बोले, जानिए पूरी बात
मुम्बई में हुई विपक्षी INDIA की बैठक,फोटो साभार सोशल मीडिया

हाईलाइट्स

  • इंडिया गठबन्धन की मुम्बई में दो दिवसीय बैठक हुई समाप्त,28 दलों के नेता हुए शामिल
  • लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ मंथन, एकजुट होकर लड़ने का लिया संकल्प
  • राहुल,लालू,नीतीश, खरगे व केजरीवाल ने सरकार पर साधा निशाना

India alliance meeting ends in Mumbai : विपक्षी गठबन्धन INDIA की बैठक मुम्बई में आयोजित की गई.विपक्षी गठबन्धन इस बार कोई चूक नहीं करना चाहता है.एकजुट होकर मोदी सरकार के खिलाफ मैदान में उतरेगा. जिसको लेकर लगातार इनकी बैठक समय-समय पर अलग-अलग शहरों में होती रहती हैं.चलिए बैठक के बाद प्रेसवार्ता के दौरान किस नेता ने क्या कहा आपको विस्तारपूर्वक बताते हैं.

INDIA की बैठक में 28 दल के नेता रहे मौजूद

इंडिया गठबंधन की मुंबई बैठक में यह फैसला लिया गया है जिसमें 14 सदस्यों की कॉर्डिनेट कमेटी बनाई गई.बैठक के दौरान INDIA के सोनिया गांधी व राहुल गांधी समेत 28 दलों के नेता मौजूद रहे.और लोकसभा चुनाव को लेकर किस तरह से एकजुट होकर यह चुनाव लड़ना है यह रणनीति तैयार की गई.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा मोदी जी को हटा कर लेंगे दम

Read More: Cm Yogi Adityanath In Kanpur: कानपुर में सीएम योगी की जनसभा ! अबतक के रुझान बता रहे हैं अबकी बार..

हर बार की तरह आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने अनोखे अंदाज से सबको गुदगुदाया और मोदी सरकार पर निशाना साधा.लालू ने इसरो की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों का दुनिया भर में नाम हो रहा है. गर्व की बात है.हम देश के वैज्ञानिकों से कहते हैं कि अब मोदी जी को चन्द्रलोक छोड़ उन्हें सूर्यलोक पहुंचाओ.

Read More: Amroha BJP Leader Fighting Video: यूपी के अमरोहा में बीजेपी नेताओं के बीच मारपीट ! राज्यमंत्री के सामने हुई घटना

जिससे मोदी जी का नाम दुनिया भर में हो जाएगा.पीएम मोदी ने चुनाव जीतने के लिए झूठ बोला.जब हम एक नहीं थे तब इसका फायदा मोदी जी को मिल गया.अब हम सब राहुल गांधी जी को विश्वास दिलाते हैं कि एकजुट होकर मोदी जी को हटा कर ही रहेंगे.

Read More: Etawah Loksabha Chunav 2024: इटावा में भाजपा प्रत्याशी राम शंकर कठेरिया की पत्नी मृदुला ने भरा निर्दलीय नामांकन

राहुल और नीतीश ने क्या कहा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हम सब एकजुट होकर साथ देंगे तो बीजेपी का हारना तय है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.राहुल ने कहा जो भी हमारे बीच मतभेद अबतक थे या हैं उन्हें दूर किया जा रहा है.बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो अभी केंद्र में हैं वो जाएंगे, वो हारेंगे.

अब उन्होंने मीडिया को अपने पाले में घसीट रखा है, उन्हीं की खबरें छपती हैं. अब समय आ गया है कि मीडिया वाले भी जल्द निष्पक्ष और बिना दबाव के खबर छाप सकेंगे.क्योंकि मोदी सरकार का जाना तय है.देश का इतिहास बदलना चाहते हैं, ऐसा हम नहीं होने देंगे.चुनाव भी समय से पहले हो सकता है हम पूरी तरह तैयार हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि आखिर मोदी जी को संसद में स्पेशल सेशन को बुलाने की क्या जरूरत पड़ गई .जब मणिपुर जल रहा था तब उन्हें ध्यान नहीं आया, कोरोना में लोग परेशान थे तब नहीं बुलाया, फिर अब.. ये उनकी तानाशाही को दर्शाता है.खरगे यही नहीं रुके कहा कि पहले कीमतें बढ़ाते हैं फिर मामूली कमी करते हैं.पता चलता है कि गरीबों के लिए ये कुछ करने वाले नहीं है.

प्रधानमंत्री ने भाषणों में न सिर्फ INDIA पर हमला बोला बल्कि हमारे प्यारे देश के नाम की तुलना आतंकवादी संगठन और गुलामी के प्रतीक से कर दी.बीजेपी और आरएसएस ने 9 सालों में साम्प्रदायिक जहर घोलने का कार्य किया है.दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार को भ्रष्ट व अहंकारी बताया.

कोऑर्डिनेशन कमेटी का हुआ गठन

इंडिया गठबंधन की कोआर्डिनेशन कमेटी का गठन हो गया है. इस कमेटी में केसी वेणुगोपाल, शरद पवार, स्टालिन, संजय राउत, तेजस्वी यादव, अभिषेक बनर्जी, राघव चड्डा, जावेद खान, लल्लन सिंह, हेमेंत सोरेन, डी राजा, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती का नाम शामिल है.

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड Fatehpur UPPCL News: फतेहपुर के बिजली विभाग में 14 सालों से जमा बुद्धराज बाबू हटाया गया ! इस एक्सईन का था राइट हैंड
पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम (PuVV NL) ने बीते 28 जून को कई जिलों में कार्यरत 17 कर्मचारियों का ट्रांसफर कर...
Fatehpur Snake News In Hindi: नौ बार तुम्हें काटूंगा 8 बार तू बच जाएगा ! कोई नहीं बचा पाएगा तुझे, जानिए फतेहपुर की रहस्यमय घटना
Fatehpur Lightning News: फतेहपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार महिलाओं की मौत ! ऐसे हुई थी घटना
Fatehpur Bindki News: फतेहपुर में तीन छात्रों की तालाब में डूबने से मौ'त ! वजह कुछ ये बताई जा रही है
Unnao Bus Accident News: उन्नाव में भीषण सड़क हादसा 18 लोगों की मौत ! बड़ी संख्या में लोग घायल, देखें पूरी सूची
Bindki Fatehpur News: फतेहपुर में खुलेआम असलहों से फायरिंग ! पुलिस का जवाब सुन हंस पड़ेंगे आप
Fatehpur News: कभी दस्यु शंकर केवट का दाहिना हांथ था ये डकैत ! आज जिंदा सांपों को कच्चा खाने से चर्चा में है

Follow Us