oak public school

फतेहपुर:भाजपा प्रत्यासी के लिए अभी करना होगा औऱ इंतजार..सीट अपना दल कोटे में भी जाने की चर्चा!

गठबंधन औऱ कांग्रेस का प्रत्यासी घोषित होने के बाद जिले की लोकसभा से भाजपा प्रत्यासी कौन होगा,इसको लेकर सभी का इंतजार लम्बा होता जा रहा..कौन होगा भाजपा से प्रत्यासी औऱ कब तक आएगी भाजपा प्रत्यासियो की सूची..पढ़े युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट।

फतेहपुर:भाजपा प्रत्यासी के लिए अभी करना होगा औऱ इंतजार..सीट अपना दल कोटे में भी जाने की चर्चा!
फाइल फोटो

फतेहपुर:भाजपा की सूची फ़ाइनल न होने से दावेदारों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। साथ ही भाजपा की सूची पर विपक्षी दलों की भी निगाहें टिकी हुई ह । भाजपा में प्रत्यासियों के चयन के लिए मंथन का दौर अपने अंतिम चरण में है पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि शायद होली के पहले भाजपा अपने प्रत्यासियों की पहली सूची जारी कर दे लेक़िन ऐसा नहीं हुआ। सूची जारी न होने के पीछे भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया की पार्टी में दावेदारों की संख्या अधिक होने के चलते केंद्रीय चुनाव समिति को अधिक माथापच्ची करनी पड़ रही है। लगभग सभी सीटों पर ढेड़ से दो दर्जन दावेदार होने से पार्टी को टिकट फाइनल करने में काफ़ी सोच विचार करना पड़ रहा है।

फतेहपुर लोकसभा सीट..

प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट अपने आप मे काफ़ी महत्वपूर्ण मानी जाती है जिले की लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे  विश्वनाथ प्रताप सिंह देश के प्रधानमंत्री बने थे। इसके पहले भी कांग्रेस के बड़े नेता हरिकृष्ण शास्त्री भी फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीत देश की संसद तक पहुंच चुके हैं।
पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा प्रत्यासी साध्वी निरंजन ज्योति ने जीता और केंद्र में मंत्री बनी। चुनाव जीतने के बाद ज्योति पर यह आरोप लगा कि सांसद का जुड़ाव सीधे तौर पर फतेहपुर की जनता से न हो पाया और वह स्थानीय समस्याओं को लेकर जिले के प्रति गम्भीर भी नहीं रही।इस बार के लोकसभा चुनाव में ज्योति के टिकट कटने की चर्चा अब आम हो चुकी है यहाँ तक कि भाजपा के प्रदेश स्तर के कई नेता इस बात की पुष्टि कर चुके हैं कि लगभग ज्योति का टिकट कट चुका है। लेक़िन हाल ही में ये ख़बर आई की भाजपा शीर्ष नेतृत्व अपने केंद्रीय मंत्रियों का टिकट काटने का जोख़िम उठाना नहीं चाह रहा है हालांकि उनके क्षेत्रों को बदलकर चुनाव लड़ाने के मूड में है।

सीट अपना दल के कोटे में जाने की चर्चा..!

Read More: Aap Minister Atishi News: ऑफर वाले आरोपों पर बढ़ सकती है आप मंत्री आतिशी की मुश्किलें ! बीजेपी ने भेजा मानहानि का नोटिस, कहा छोड़ेंगे नहीं, सबूत दें नहीं तो मांगे माफी

पिछले लोकसभा चुनावों से एनडीए में शामिल अपना दल (अनुप्रिया गुट) को भाजपा ने प्रदेश में दो सीटें दी हैं,जिनमें मिर्जापुर सीट के साथ दूसरी सीट के लिए भाजपा ने प्रतापगढ़,रॉबर्ट्सगंज,फतेहपुर व फूलपुर की लोकसभा सीट को अपना दल को विकल्प के तौर पर दिया गया है। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में ऐन वक्त पर जिले की जहानाबाद विधानसभा सीट अपना दल के कोटे में चली गई थी और जय कुमार जैकी अपना दल के कोटे से एमएलए का चुनाव जीत विधानसभा पहुंचे और मंत्री भी बने। ज़िले में कुर्मी फैक्टर को देखते हुए अनुप्रिया फतेहपुर की सीट अपने कोटे में ले सकती हैं। यदि सीट अपना दल खाते में चली गई तो भाजपा के दावेदारों को तगड़ा झटका लगना तय है।

Read More: Bjp Manifesto Release 2024: बीजेपी के इस संकल्प पत्र में क्या ! जानिए मेनिफेस्टो की खास बातें

Tags:

युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।

Latest News

Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी Fatehpur Latest News: फतेहपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत ! चार दिन बाद थी शादी
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में शादी के चार दिन पहले युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो...
Fatehpur Loksabha Chunav 2024: साध्वी की हैट्रिक रोकने के लिए कौन बनेगा शोएब अख्तर, राजनीतिक बिसात का क्या कहता है गणित?
Hanuman Jayanti 2024 Kab Hai: हनुमान जयंती कब हैं? इस बार बन रहा है अद्भुद संयोग, जानिए राम नवमी से क्या है संबंध
Political Kavita: आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में Lyrics In Hindi ! Aane Wale Hai Shikari Mere Ganv Me
Fatehpur News: मजदूर के घर जन्मी सफलता ! आंक्षा ने बदली पेशानी की रेखाएं
Fatehpur News Today: फतेहपुर में करंट की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल, FCI गोदाम में पड़ रही थी स्लैब
UP Board Result 2024 Intermediate Topper: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा टॉपर ! फतेहपुर को मिला तीसरा स्थान

Follow Us