×
विज्ञापन

UP Board High School Result 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा का 100 प्रतिशत रहा रिजल्ट..माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रच दिया इतिहास।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने अपने सौ वर्ष के कार्यकाल में इतिहास रचते हुए हाईस्कूल परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने जा रही है। इस बार 100 प्रतिशस परिणाम घोषित होंगे कोई भी विद्यार्थी फेल नहीं होगा। पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट (UP Board High school Result 2021 Latest News Hindi)

UP Board High School Result 2021: कोरोना वैश्विक महामारी ने जहां एक ओर पूरे भारत मे तबाही मचाकर रखी है वहीं इसकी वज़ह से कुछ इतिहास भी रचने जा रहा है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यह फैसला किया है कि वह हाईस्कूल की परीक्षा को रद्द कराकर विद्यर्थियों को अलगी कक्षा में प्रोन्नत कर देगी। इसके लिए बोर्ड ने सभी विद्यालयों को 24 मई तक प्रशासनिक वेबसाइट पर नवीं के अंकों को अपलोड करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2020-21 के लिए हाईस्कूल में 29.94 लाख छात्र छात्राओं ने पंजीकृत किए गए थे इन सभी को अब प्रोन्नत कर दिया जाएगा। (UP Board High School Result 2021 Latest News)

विज्ञापन
विज्ञापन

क्या है हाईस्कूल में पास करने का तरीका..

यूपी बोर्ड (UP Board High School Result 2021) ने 10 वीं के विद्यार्थियों को 11 में प्रोन्नत करने के लिए 9 वीं कक्षा के अंकों को आधार माना है क्योंकि आगे चलकर विद्यार्थियों को मेरिट मे कोई परेशानी उठानी न पड़ें।बोर्ड के अंतर्गत सभी विद्यालयों को 9वीं के अंकों को प्रशासनिक वेबसाइट में 24 मई तक अपलोड करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं जिनमें से बड़ी संख्या में काम हो भी गया है।

इसबार माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल का रिजल्ट 100 प्रतिशस घोषित करेगा जो कि सौ साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है।अभी तक सर्वाधिक सफलता का परिणाम 87.66 फीसद रहा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर सरकार ने इस आदेश की घोषणा नहीं की है।लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। आपको बतादें कि देश भर के कई बोर्डों ने पहले ही अपनी परीक्षाओं को रद्द करते हुए विद्यर्थियों को प्रोन्नत दे दी है। लेकिन UP Board द्वारा इसमें देरी कर दी गई है।(UP Board High School Result 2021)

ये भी पढ़ें- भारत में कोरोनो की तीसरी लहर Rajasthan के Dausa में 341 बच्चे कोरोना की चपेट में।

ये भी पढ़ें- UP Lockdown News: यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउन अब 31 तक बंद रहेगा प्रदेश।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।