×
विज्ञापन

Corona Updates UP:यूपी में बेक़ाबू हुआ कोरोना इस दिन बंद रहेगा प्रदेश.मास्क न लगाने पर एक हज़ार से 10 हज़ार लगेगा जुर्माना।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh)में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने अहम फैसला लिया है।अब रविवार को फुल लॉकडाउन रहेगा।साथ ही मास्क न पहनने पर लगेगा एक हज़ार का जुर्माना।पढ़ें युगान्तर प्रवाह की एक रिपोर्ट.. Corona Updates UP

Corona Updates UP: भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है।इस बार वायरस कई गुना घातक बताया जा रहा है।देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन (Corona Lockdown)तो कुछ जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।यूपी में हो रहे पंचायत चुनाव(UP Panchayat Chunav 2021)को देखते हुए सरकार लॉकडाउन नहीं लगा रही थी।लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने रविवार को पूर्ण बंदी का आदेश दिया है।जरूरी चीजों को झोड़कर सब कुछ बन्द रहेगा।

ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2021 Postponed: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित.बढ़ते कोरोना की वज़ह से सरकार ने लिया फैसला।

विज्ञापन
विज्ञापन

मास्क न लगाने पर एक हज़ार जुर्माना..

यूपी सरकार ने लोगों को हिदायत देते हुए मास्क लगाने पर विशेष ध्यान देने की बात कही है।नए आदेश के अनुसार अब मास्क न लगाने पर एक हज़ार रुपये जुर्माना लगेगा दोबारा पकड़े जाने पर दस हज़ार होगा जुर्माना।साथ ही निजी अस्पतालों को कोरोना हॉस्पिटल बनाने की बात सरकार द्वारा कही जा रही है। 

इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों के लिए सरकार राशन उपलब्ध कराएगी।जिसकी सूची बनाने का आदेश सरकार द्वारा दिए जा चुके। अनुमान लगाया जा रहा है कि पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद सरकार पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है। हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से दो तीन हप्तों का लॉक डाउन लगाने पर विचार करने की बात कही है। कोर्ट ने कहा है केवल नाइट कर्फ्यू से काम चलने वाला नहीं है।


युगान्तर प्रवाह एक निष्पक्ष पत्रकारिता का संस्थान है इसे बचाए रखने के लिए हमारा सहयोग करें। पेमेंट करने के लिए वेबसाइट में दी गई यूपीआई आईडी को कॉपी करें।